Mumbai Indians team taking advantage of diversity in bowling Issy Wong

Loading

मुंबई: मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के महिला प्रीमियर लीग (WPL 2023) में लगातार तीसरी जीत दर्ज करने के बाद टीम की तेज गेंदबाज इसी वोंग (Issy Wong) ने संकेत दिए कि गेंदबाजी आक्रमण में विविधता ने टूर्नामेंट में टीम को मजबूती प्रदान की है। मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians)  के प्रदर्शन में वेस्टइंडीज (West Indies) की ऑलराउंडर हेली मैथ्यूज की अहम भूमिका रही है।

उन्होंने गुजरात जाइंट्स (GG) के खिलाफ 47 रन की पारी के साथ शुरुआत की और फिर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ तीन विकेट चटकाने के अलावा नाबाद 77 रन बनाए। गुरुवार को मैथ्यूज ने 19 रन पर तीन विकेट चटकाने के अलावा 32 रन की तेजतर्रार पारी खेली जिससे मुंबई इंडियन्स ने पांच ओवर शेष रहते दिल्ली कैपिटल्स को आठ विकेट से हराया। वोंग ने भी गुरुवार को दिल्ली के खिलाफ तीन विकेट चटकाए।

उन्होंने कहा, ‘‘हमारे गेंदबाजी आक्रमण में काफी विविधता है। हमारे पास बाएं हाथ की स्पिनर, ऑफ स्पिनर, लेग स्पिनर हैं। हमारे पास तेज गेंदबाजी में भी विविधता है। वोंग ने कहा, ‘‘हमने सभी विभागों को ध्यान में रखा है। इससे हमें लचीलापन अपनाने का मौका मिलता है। हरमनप्रीत (कौर) ने शानदार काम किया है। हेली और हरमन ने आरसीबी के खिलाफ हमें सही समय पर वापसी दिलाई और हम अपने गेंदबाजी आक्रमण में विविधता के कारण ऐसा कर पाए।”

वोंग (Issy Wong) ने कहा कि मुंबई इंडियन्स की टीम इससे बेहतर शुरुआत की उम्मीद नहीं कर सकती थी। दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच जोनाथन बैटी ने कहा कि 20 से कुछ अधिक रन पर सात विकेट गंवाना उनकी टीम के मैच हारने का कारण था।

उन्होंने कहा, ‘‘पूरा श्रेय मुंबई इंडियंस को जाता है जिन्होंने नई गेंद से काफी अच्छी गेंदबाजी की। उन्होंने हमें पावरप्ले में खुलकर नहीं खेलने दिया।” बैटी ने कहा, ‘‘हम 12 ओवर के बाद तीन विकेट पर 80 रन बनाकर अच्छी तरह उबर रहे थे लेकिन फिर हमने 24 रन पर सात विकेट खो दिए और केवल 18 ओवर बल्लेबाजी की। दो ओवर नहीं खेल पाने का नुकसान हुआ।” (एजेंसी)