IPL 2022 BCCI to allow 25 percent capacity of crowd in stadiums as per COVID-19 protocols

    Loading

    मुंबई. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के 15वें सीजन (IPL 2022) का शनिवार 26 मार्च को आगाज होना है। इस बीच मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने एक प्रेस नोट में स्पष्ट किया है कि आईपीएल 2022 के लिए किसी खतरे के बारे में कोई इनपुट नहीं है। खिलाड़ियों (Players) और आईपीएल मैचों (IPL Matches) की सुरक्षा के मद्देनजर सभी आवश्यक इंतजाम किए गए हैं।

    बता दें कि, आईपीएल के लीग चरण के कई मुकाबले मुंबई और पुणे में होंगे। सीजन का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (CSK vs KKR) के बीच खेला जाएगा।

    आतंकियों द्वारा वानखेड़े स्टेडियम और होटल की रेकी

    गौरतलब है कि, सोशल मीडिया पर कुछ ‘अनवैरिफाइड’ वायरल संदेशों में कहा गया था कि आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) द्वारा गिरफ्तार किए गए आतंकवादियों ने वानखेड़े स्टेडियम, नरीमन पॉइंट के ट्राइडेंट होटल की रेकी की थी। इसके अलावा आतंकियों ने होटल और स्टेडियम के बीच के मार्ग की भी रेकी की थी और इस बात का खुलासा आतंकियों ने पूछताछ के दौरान किया था।

    स्टेडियमों, होटलों के रास्ते कड़ी सुरक्षा

    अलर्ट के बाद कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। टूर्नामेंट के दौरान स्टेडियमों, होटलों (जहां खिलाड़ी ठहरेंगे) और उनके रास्ते में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। खिलाड़ियों की बस को कार्यक्रम स्थल तक पहुंचाने के लिए एक विशेष एस्कॉर्ट होगा। होटलों में सुरक्षा के विशेष इंतजाम के अलावा अंपायरों और मैच अधिकारियों को भी सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी। मैच के दौरान खिलाड़ियों के होटल और स्टेडियम के रास्ते में पार्किंग पर भी रोक लगा दी गई है।

    वहीं, पुलिस के अनुसार 26 मार्च से 22 मई की अवधि के दौरान क्विक रिस्पांस टीम, बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वॉड और स्टेट रिजर्व पुलिस फोर्स को भी तैनात किया जाएगा।

    वानखेड़े और ब्रेबोर्न स्टेडियम में होंगे मैच

    बता दें कि, आईपीएल के लीग चरण के कई मुकाबले मुंबई और पुणे में होंगे। मुंबई में वानखेड़े स्टेडियम और ब्रेबोर्न स्टेडियम में मैच खेले जाएंगे। वहीं, सीजन का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (CSK vs KKR) के बीच खेला जाएगा।