nagaraju-budumuru-andhra-pradesh-cricketer-arrested-for-copying-ys-jagan-mohan-reddy-to-ask-mumbai-businessman-sponsorship-for-ricky-bhui

Loading

मुंबई: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम की तरफ से खेल चुके क्रिकेटर नागाराजू बुडुमुरू (Nagaraju Budumuru Arrested) को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। नागराजू पर आरोप है कि, उन्होंने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी की नकल कर मुंबई की एक कंपनी से पैसे मांगे। इस खिलाड़ी ने आंधप्रदेश के मुख्यमंत्री की नक़ल करते हुए मुंबई की एक इलेक्ट्रोनिक शॉप की चेन के मैनेजिंग डायरेक्टर से एक क्रिकेटर रिकी भुई को स्पांसर करने के लिए 12 लाख रुपयों की मांग की। बता दें कि, नागराजू की तरह रिकी भुई भी आईपीएल में खेल चुके हैं। 

साल 2014 से 2016 तक नागाराजू (Nagaraju Budumuru) ने रणजी ट्रॉफी में आंध्र प्रदेश का प्रतिनिधित्व किया था। हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब उन्हें ऐसे किसी मामले में गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले साल 2021 में भी उन्होंने ऐसा ही घोटाला किया था। उन्होंने एक मंत्री केटी रामा राव के पर्सनल सेक्रेटरी बनकर 9 कॉरपोरेट फर्म से 40 लाख रुपयों की मांग की थी। जिस वजह से उन्हें जेल की हवा भी खानी पड़ी थी। इसके बाद साल 2018 में उन्होंने 60 कॉरपोरेट घरानों को कुल तीन करोड़ का चूना लगाया था। 

खास बात यह है कि, नागाराजू का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है। इस खिलाड़ी के नाम लगातार 82 घंटे तक क्रिकेट खेलने का रिकॉर्ड है। नागाराजू  ने विशाखापट्टनम के एएस राजा कॉलेज में 82 घंटे तक लगातार क्रिकेट खेला था। इसके साथ ही इस क्रिकेटर ने अपना नाम रिकॉर्ड बुक में दर्ज कराया था। इस दौरान उन्होंने कुल 25 हजार गेंदें खेली थीं।

बता दें कि, नागाराजू ने अपना गुनाह कबूल किया है। नागाराजू ने बताया है कि उन्होंने बिजनेसमैन से बदल लिया है। दरअसल, उनके  साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था। नागाराजू ने बताया कि आंध्र प्रदेश की एक राजनीतिक पार्टी के नेता ने उनसे 15 लाख रुपयों की मांग की थी। वहीं, इसके बाद उनका करियर तबाह हो गया था। 

हालिया केस की बात करें तो, एमडी ने 13 जनवरी को इस मामले में एक शिकायत दर्ज कराई थी। नागाराजू उन्हें चुना लगा चूका था, इसके बाद उन्होंने ये शिकायत दर्ज कराई थी। 

नागाराजू ने बिजनेसमैन को ये यकीन दिला था कि वहआंधप्रदेश के मुख्यमंत्री हैं। उन्होंने अपने मोबाइल फोन पर जगन मोहन रेड्डी की तस्वीर भी लगाई थी और फिर उनसे स्पांसरशिप के लिए पैसा मांगा था। मुंबई-सायबर के डीसीपी ने बताया कि नागाराजू के खिलाफ इसी तरह के मामले में 30 एफआईआर दर्ज हैं।