Nepal Cricket Team

Loading

-विनय कुमार

नेपाल ने एशिया कप 2023 में अपनी जगह पक्की कर ली है। बीते सोमवार, 1 मई को काठमांडू के TU Cricket Ground में ACC Men’s Premier Cup के फाइनल में नेपाल ने UAE को पटखनी दे दी। इसके साथ ही उसने Asia Cup 2023 में एंट्री ले ली।

UAE vs NEP के इस ताज़ा मैच में नेपाल की तरफ से गुलशन कुमार झा ने 67 गेंदों में 84 गेंदों की लाजवाब पारी खेली। नेपाल ने UAE को 7 विकेट से हरा दिया।

गौरतलब है कि Asia Cup 2023 में भारत और पाकिस्तान के अलावा अफगानिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमें भी मैदान में उतरेंगी। UAE की जगह अबकी सीज़न में नेपाल मैदान ए जंग में नज़र आएगी। आपको याद दिला दें कि पिछले सीज़न Asia Cup T20 2022 में UAE ने हिस्सा लिया था। लेकिन, अबकी बार क्वालीफाई नहीं कर सकी।

सोमवार को काठमांडू में UAE vs NEP 2023 खेले गए मैच की बात की जाए, तो करें तो सोमवार को हुए मुकाबले में UAE की टीम 33.1 ओवर में 117 रन ही बना पाई थी और NEP को जीत के लिए 50 ओवर में 118 रनों का टारगेट दिया था। जिसे नेपाल की टीम ने सिर्फ 30.2 ओवर में हासिल कर लिया और Asia Cup में अपनी जगह बना ली।

आपको याद दिला दें कि Asia Cup ODI 2023 की मेज़बानी पाकिस्तान की है। हालांकि, अभी यह साफ नहीं हो सका है कि यह टूर्नामेंट कहां खेला जाएगा। क्योंकि, भारत ने पाकिस्तान का दौरा करने से साफ इंकार कर दिया है। ऐसे में एशिया कप के मुकाबले UAE या फिर Qatar में कराए जा सकते हैं।