nepal-cricketer-sandeep-lamichhane-will-surrender-in-molestation-case-ready-to-return-to-nepal-on-october-6

    Loading

    नयी दिल्ली: नेपाल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान संदीप लामीछाने (Sandeep Lamichhane) की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। संदीप लामीछाने पर नाबालिग के साथ रेप (Rape) का आरोप लगाया है। वहीं, अब इस मामले में संदीप की ओर से बड़ी बात समाने आई है। संदीप ने खुद बताया कि, वह आखिर किस दिन नेपाल लौटने वाले हैं। 

    संदीप (Sandeep Lamichhane)ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए बताया कि, वह 6 अक्टूबर को नेपाल लौट आएंगे और सरेंडर कर देंगे। लामिछाने ने अपनी सफाई में फेसबुक पर लिखा, ”मैं बड़ी आशा और शक्ति के साथ इस बात की पुष्टि करता हूं कि मैं इस छह अक्टूबर 2022 को नेपाल पहुंच रहा हूं और झूठे आरोपों के खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ने के लिए खुद को नेपाल के अधिकारियों को सौंप दूंगा। मैं फिर से दोहराता हूं कि मैं निर्दोष हूं और न्याय प्रणाली में मेरा अटूट विश्वास है। मैं सभी कानून व्यवस्था में विश्वास करता हूं। मुझे जल्द से जल्द न्याय मिलने की उम्मीद है।”

    लामिछाने (Sandeep Lamichhane) ने आगे लिखा, ”मेरे प्रिय शुभचिंतकों, मैं आप सभी को विश्वास दिलाता हूं कि मैं निर्दोष हूं और मैंने आपके साथ कोई अन्याय नहीं किया है। मैं जिस अप्रिय स्थिति से गुजरा, उससे मैं उबर गया और मैंने खुद को निर्दोष और साजिश का शिकार साबित करने के लिए तैयार कर लिया है। मुझे यकीन है कि मेरे खिलाफ लगाए गए सभी गलत आरोप समय के साथ सामने आएंगे।”

    इंटरपोल ने संदीपके खिलाफ डिफ्यूजन नोटिस जारी किया था। हालांकि संदीप ने यह खुलासा नहीं किया है कि वह फिलहाल कहां हैं। माना जा रहा है कि पूर्व कप्तान कानूनी सलाह लेने के लिए सिंगापुर में हैं।

    बता दें कि, पिछले महीने संदीप पर एक नाबालिग ने रेप का गंभीर आरोप लगाया था। लड़की की शिकायत और मेडिकल जांच के बाद पुलिस ने संदीप के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था। संदीप उस समय केन्या में क्रिकेट टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे थे।

    संदीप का नेपाल क्रिकेट में बड़ा नाम है, वह अपने देश के लिए आईपीएल खेलने वाले पहले क्रिकेटर हैं। संदीप को दिल्ली कैपिटल्स ने साल 2018 में 20 लाख की बेस प्राइस पर खरीदा था।