Bumrah, Shami and Bhuvaneshwar Kumar

    Loading

    विनय कुमार

    भारत की मेज़बानी में ICC ODI World Cup, 2023 टूर्नामेंट भारत में खेला जाना है, जो  अक्टूबर 2023 से नवंबर 2023 के बीच भारत में होगा। टीम इंडिया की बोलिंग डिपार्टमेंट में हमेशा से ही फ़ास्ट बोलिंग एक कमजोरी रही है। लेकिन, अबकी बार भारतीय टीम में खतरनाक युवा तेज़ गेंदबाजों से टीम की ताकत बढ़ सकती है। पर, अब टीम में जगह बनाने के लिए कांटे की टक्कर नज़र आ रही है। ताज़ा खबर ये है कि 6 दिन पहले टीम इंडिया में शामिल हुए तेज़ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) फिटनेस की वजह से श्रीलंका के खिलाफ ताज़ा वनडे सीरीज में नहीं खेलेंगे। उन्हें इस सीरीज से फिट होने तक बाहर रखा गया है। 

    इस समय कई बेहतरीन युवा तेज गेंदबाज सामने आए हैं, जिन्होंने टीम इंडिया के नियमित फास्ट बोलर जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार को कड़ी टक्कर दे रहे हैं।

    जसप्रीत बुमराह को उमरान मलिक की टक्कर

    भारतीय टीम के युवा घातक तेज़ गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) ने बेहतरीन लाइन लेंथ के साथ गेंदबाजी कर रहे हैं। वे ICC ODI World Cup, 2023 के लिए टीम सिलेक्शन में बुमराह को कड़ी चुनौती दे सकते हैं।

    मोहम्मद शमी को मोहम्मद सिराज की टक्कर

    मोहम्मद शमी ,(Mohammad Shami) को मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) की टक्कर मिलती नज़र आ रही है। 

    भुवनेश्वर कुमार को अर्शदीप सिंह की टक्कर

    भारतीय टीम अनुभवी फ़ास्ट बोलर भुवनेश्वर कुमार (Bhuvaneshwar Kumar) की सीम में अब पहले वाली धार नज़र नहीं आती। वहीं, युवा सीमर अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने चंद मैचों में ही अपनी घात और आघात करने का नज़राना दिखा चुके हैं। ऐसे में भुवनेश्वर कुमार के लिए अर्शदीप वर्ल्ड कप की टीम के लिए चुनौती बन सकते हैं।