team-india
Pic: BCCI

    Loading

    नई दिल्ली. आज जहां भारत और न्यूजीलैंड (India Vs Newzealand) के बीच नेपियर में तीसरा टी-20 मैच हो जा रहा है। वहीं अब से कुच्ग देर पहले न्यूजीलैंड ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 160 का स्कोर खड़ा कर दिया है। गौरतलब है कि, टीम इंडिया फिलहाल सीरीज में 1-0 से आगे है। उसकी नजर अब सीरीज जीत पर टिकी हुई है।

    आज टीम इंडिया के लिए एक बार फिर उनके बॉलर्स ने कमाल किया है। गेंदबाजी करते हुए, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह की जोड़ी को 4-4 विकेट मिले हैं। इन दोनों की शानदार बॉलिंग के चलते न्यूजीलैंड ने अपने आखिरी 7 विकेट सिर्फ 3 ओवर के भीतर खो दिए। इस मैच में आज सिराज ने 4 ओवर में मात्र 17 रन देकर 4 विकेट लिए, जबकि अर्शदीप ने 4 ओवर में 37 रन देकर चार विकेट चटके।हर्षल पटेल ने एक विकेट हासिल किया। 

    वहीं आज न्यूजीलैंड कि तरफ से डेवोन कॉनवे ने बेहतरीन 59 रन और ग्लेन फिलिप्स ने शानदार 54 रन कि पारी खेली। हालांकि इन दोनों के  के अर्धशतक के बावजूद भारत ने आज पूरी न्यूजीलैंड की टीम को 19।4 ओवर में 160 रन पर समेट दिया।  

    आज हल्की बूंदाबादी के चलते आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच मंगलवार को यहां तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच का टॉस होने में विलंब हुआ। आज टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने बलीबजी का फैसला किया था। गौरतलब है कि, बारिश के कारण पहला टी20 मैच रद्द हो गया था जबकि भारत ने दूसरे मैच में 65 रन की जीत से तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त हासिल की थी। इस तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के बाद अब दोनों टीमें तीन मैचों की वनडे श्रृंखला खेलेंगी।