new-zealand-cricketer-ross-taylor-announces-retirement-after-home-summer-campaign-vs-bangladesh-and-australia-series

टेलर टेस्ट और वनडे में न्यूजीलैंड के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं

    Loading

    नई दिल्‍ली, क्रिकेट जगत से बड़ी खबर सामने आई है। न्यूजीलैंड (New Zealand) के स्‍टार खिलाड़ी रॉस टेलर (Ross Taylor) ने इंटरनेशनल क्रिकेट (International Cricket) से संन्यास का ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि, वह घरेलू समर के बाद वह इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। वहीं, वह आखिरी मैच न्यूजीलैंड (New Zealand) और नीदरलैंड (Netherland) के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज में खेलेंगे। इससे पहले रॉस टेलर बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ 2 टेस्ट मैच और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ 3 वनडे मैच और खेलेंगे।  

    हाल ही में कीवी खिलाड़ी रॉस टेलर (Ross Taylor) ने सोशल मीडिया पोस्ट शेयर करते हुए इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा,’ आज मैं होम समर के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करता हूं। बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज और उसके बाद ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के खिलाफ 6 वनडे आखिरी होंगे। 17 साल तक मुझे सपोर्ट करने के लिए धन्यवाद। देश के लिए खेलना गर्व की बात है। #234।’

    टेलर टेस्ट और वनडे में न्यूजीलैंड के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। रॉस टेलर ने साल 2007 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्‍ट क्रिकेट में डेब्यू किया था और 44.87 की औसत से 7 हजार 584 टेस्‍ट रन बनाए। जिसमें उन्होंने 19 शतक लगाए। 233 वनडे मैच में टेलर ने 48.2 की औसत से 8 हजार 581 रन बनाए। उनके नाम इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट में 21 शतक है। उनके नाम 102 टी20 मैच में 1909 रन दर्ज हैं।  इस कीवी खिलाड़ी ने इस साल जून में भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में कमाल की बल्लेबाजी की थी।