new-zealand-vs-ireland michael-bracewell-win-game-for-new-zealand-against-ireland-after-smash-24-runs-in-5-balls

    Loading

    मालाहाइड (आयरलैंड):  न्यूजीलैंड की टीम फ़िलहाल आयरलैंड के दौरे पर हैं। न्यूजीलैंड और आयरलैंड (New Zealand vs Ireland ) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का पहला मैच न्यूजीलैंड (New Zealand) ने जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। इस मैच में पहले लगा था कि, यह मुकाबला आयरलैंड की टीम जीत लेगी। लेकिन, आखिरी ओवर में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज माइकल ब्रैसवेल (Michael Bracewell) ने एक ऐसी पारी खेली, जिसकी जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है।

    माइकल ब्रैसवेल (Michael Bracewell) की शानदार पारी की बदौलत न्यूजीलैंड हारा हुआ मैच जीत गया। दरअसल, न्यूजीलैंड को यह मैच जीतने के लिए 6 गेंदों में 20 रनों की जरुरत थी। न्यूजीलैंड की तरफ से माइकल ब्रैसवेल स्ट्राइक पर थे। ब्रैसवेल 103 रन बना चुके थे। ब्रैसवेल ने  आखिरी ओवर में कमाल कर दिखाया। उन्होंने इस ओवर की पहली और दूसरी गेंद पर चौका जड़ा। तीसरी गेंद पर छक्का जड़ा और फिर चौथी गेंद पर चौका लगाया। इसके बाद उन्होंने ओवर के पांचवीं गेंद पर छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई। ब्रेसवेल ने अपनी पारी में 20 चौके और सात छक्के जड़े।

    मैच की बात करें तो, आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 300 रन बनाए जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 49।5 ओवर में नौ विकेट पर 305 रन बनाकर जीत दर्ज की। न्यूजीलैंड ने 22वें ओवर में जब सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल (51) का विकेट गंवाया तो उसका स्कोर पांच विकेट पर 120 रन हो गया और ऐसा लग रहा था कि उसकी हार लगभग तय है लेकिन ब्रेसवेल ने 82 गेंद में नाबाद 127 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी। आयरलैंड के लिए इससे पहले हैरी टेक्टर ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए पहला एकदिवसीय शतक जड़ा। टेक्टर 109 गेंद में शतक पूरा किया। वह 113 रन बनाकर आउट हुए।