new-zealand-vs-sri-lanka-tim-southee-breaks-daniel-vettori-records-become-highest-wicket-takers-for-nz-in-international-cricket

Loading

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड (New Zealand) के कप्तान टिम साउदी (Tim Southee) ने श्रीलंका (New Zealand vs Sri Lanka) के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में कमाल किया है। उन्होंने अपने करियर में 15 वीं बार 5 विकेट लेकर क्रिकेट जगत में तहलका मचा दिया है। इससे पहले टिम साउदी साल 2022 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 विकेट लिए थे। खास बात यह है कि, उन्होंने आखिरी बार जिस मैदान पर यह कारनामा कर दिखाया था। इस बार भी क्राइस्टचर्च के उसी स्टेडियम पर उन्होंने 5 विकेट लिए है। 

साउदी (Tim Southee) ने श्रीलंका की पहली पारी (New Zealand vs Sri Lanka) में 64 रन पर 5 विकेट लिए। उन्होंने ओशादा फर्नांडो, कुसाल मेंडिस, दिनेश चांदीमल, धनंजय डी सिल्वा और असिथा फर्नांडो को आउट किया। ऐसा करते हुए उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 15वीं बार 5 या उससे ज्यादा विकेट लेने का कारनामा कर दिखाया है।

इसी के साथ ही टिम साउदी (Tim Southee) इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले न्यूजीलैंड के गेंदबाज बन गए है। उन्होंने इस खास उपलब्धि को हासिल करते हुए डेनियल विटोरी का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। विटोरी के 705 विकेट लिए थे। वहीं, 5 शिकार के साथ ही इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके 354 मैचों में 708 विकेट हो गए हैं। 

साउदी ने साल 2008 में डेब्यू किया था। उन्होंने न्यूजीलैंड की तरफ से 93 टेस्ट, 154 वनडे और 107 टी20 मैच खेले, जिसमें अभी तक उन्होंने टेस्ट में 364, वनडे में 201 और टी20 में 134 विकेट ले लिए हैं।