No need to tinker with things that are going well CSK coach Stephen Fleming

Loading

जयपुर: चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) की टीम भले ही इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करने में विफल रही हो लेकिन उसके मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग (Stephen Fleming) का मानना है की बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करने की जरूरत नहीं है क्योंकि जो चीजें सही चल रही हैं उनसे छेड़छाड़ करना अच्छा नहीं होगा। चेन्नई की टीम 203 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 6 विकेट पर 170 रन ही बना पाई और उसे 32 रन की हार का सामना करना पड़ा।

यह आईपीएल के वर्तमान सत्र में उसकी आठ मैचों में तीसरी हार है। फ्लेमिंग से पूछा गया कि क्या टीम को कुछ ‘बिग हिटर’ को ऊपरी क्रम में भेजने की जरूरत है, उन्होंने कहा,‘‘ निश्चित की गई भूमिका महत्वपूर्ण होती है। अजिंक्य रहाणे हमारे लिए तीसरे नंबर पर बहुत अच्छी भूमिका निभा रहे हैं। हमें उन चीजों में छेड़छाड़ करने की जरूरत नहीं है जो सही चल रही हैं।”

उन्होंने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा‘‘ हमारा सामना आज एक ऐसी टीम से था जिसने गेंद की गति पर नियंत्रण रखा। हम पहले छह ओवर में आवश्यक लय हासिल नहीं कर पाए। डेवोन कॉनवे शानदार फॉर्म में हैं लेकिन वह लय नहीं पकड़ पाए। हमारी पारी धीमी गति से आगे बढ़ी और जब हमने तेजी से रन बनाने की कोशिश की तो कुछ गलतियां की।”

फ्लेमिंग ने स्वीकार किया उन्होंने पावर प्ले में ही मैच गंवा दिया था और कहा कि विरोधी टीम ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में पहले छह ओवर में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा,‘‘ बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में ही पहले छह ओवर में उनका प्रदर्शन बेजोड़ था। इससे उन्होंने मैच पर अपनी पकड़ मजबूत बनाई। हम इससे बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे।” (एजेंसी)