NZ vs BAN 1st Tes Kane Williamson 29 Test Century
केन विलियमसन (PIC Credit: X)

Loading

नई दिल्ली: बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज (NZ vs BAN Test Series) खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले दिन केन विलियमसन (Kane Williamson 29 Test Century) ने कमाल की पारी खेली है। साथ ही उन्होंने अपने नाम एक रिकॉर्ड (Kane Williamson Records) भी दर्ज कर लिया है। बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुए केन विलियमसन ने अपने टेस्ट करियर का 29वां शतक जड़ा है। जबकि इंटरनेशनल क्रिकेट में यह उनका 42वां शतक है। 

बांग्लादेश के खिलाफ केन विलियमसन ने शतक जड़कर भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी डॉन ब्रैडमैन के शतकों की बराबरी कर ली है। दोनों के टेस्ट क्रिकेट में 29-29 शतक हैं। जबकि टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक भारत के दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के नाम है, जिन्होंने 51 शतक जड़े हैं। साथ ही केन ने इस शतक के साथ ही विलियमसन ने माइकल क्लार्क और हाशिम अमला को पीछे छोड़ दिया है।

केन विलियमसन न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने कीवी टीम के लिए अब तक 29 शतक लगाए हैं। फिलहाल उनके आस-पास भी कोई नहीं है। इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर रॉस टेलर हैं, जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 19 शतक लगाए थे। उनके बाद तीसरे स्थान पर कीवी टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मार्टिन क्रो हैं, जिन्होंने 17 टेस्ट शतक लगाए हैं। शतक के अलावा विलियमसन न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं।

केन विलियमसन फिलहाल शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने लगातार तीन टेस्ट में 100+ का स्कोर बनाया है। वह कीवी टीम के पहले बल्लेबाज भी बन गए हैं, जिसने लगातार तीन टेस्ट मैचों में शतक जड़ा है।

केन ने इंग्लैंड के खिलाफ फरवरी में 132 रन की पारी खेली थी। उसके बाद श्रीलंका के खिलाफ मार्च में 121 रन बनाए थे और अब वह बांग्लादेश के खिलाफ 104 रन की पारी खेलकर आउट हो गए हैं।