इमरान खान की राजनीति में मची खलबली तो PAK-AUS के मुकाबले पर पड़ा असर, बदल गया वनडे सीरीज का वेन्यू

    Loading

    नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया करीब 24 साल के बाद पाकिस्तान (Australia Tour Of Pakistan) दौरे पर आई है। इन दोनों टीमों के बीच फ़िलहाल तीन मैचों की टेस्ट सीरीज (Pak vs Aus Test Series) खेली जा रही है। इसके बाद मार्च के अंत में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज (Pak vs Aus ODI Series) भी खेली जानी है। लेकिन, पाकिस्तान की राजनीति में उथल-पुथल मचा हुआ है, जिसका असर वनडे सीरीज पर भी पड़ गया है। 

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Pak PM Imran Khan) के खिलाफ बने माहौल की वजह से देश की राजनीति गरमा गई है। ऐसे में पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले वनडे सीरीज का वेन्यू (Pak vs Aus ODI Series venue changed) भी बदल गया है। 

    यह फैसला होने वाले वनडे सीरीज की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। यह ODI सीरीज 29 मार्च से शुरू होने वाला है। पहले यह सीरीज रावलपिंडी में होने वाली थी, लेकिन अब इसे पाक के पीएम की वजह से लाहौर में शिफ्ट कर दिया गया है। दरअसल, पाकिस्तान के मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ पाकिस्तानी संसद में अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है, जिस पर अगले सप्ताह वोटिंग होनी है। 

    इसी के चलते इमरान की सत्तारूढ़ पार्टी पीटीआई 27 मार्च को इस्लामाबाद में एक बड़ी रैली करने जा रही है, जहां लाखों की संख्या में समर्थकों के पहुंचने का कयास लगाए जा रहे हैं। वहीं उससे ठीक पहले 23 मार्च को विपक्षी दलों का मोर्चा रावलपिंडी से इस्लामाबाद के लिए निकलने वाला है।

    ऐसे में देश में राजनीतिक अस्थिरता को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया के इस दौरे पर कोई भी आंच न आए इसी वजह वनडे सीरीज के वेन्यू को बदलने का फैसला किया है। ईएसपीएन-क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तानी गृह मंत्री ने शुक्रवार 18 मार्च को इसका ऐलान किया है।

    हालांकि, रैली इस्लामाबाद में होनी है, लेकिन रावलपिंडी इस्लामाबाद से सटा हुआ शहर है, इसी वजह से मैच की सुरक्षा को खतरा हो सकता है। वहीं इमरान समर्थकों की 27 मार्च की रैली इस्लामाबाद में जिस स्थान पर होनी है, वह रावलपिंडी में मौजूद दोनों टीमों के होटल से सिर्फ दो किलोमीटर की दूरी पर है।