PIC: @englandcricket/Twitter
PIC: @englandcricket/Twitter

    Loading

    रावलपिंडी: पदार्पण कर रहे बाएं हाथ के बल्लेबाज सऊद शकील और मोहम्मद रिजवान की उम्दा पारियों से इंग्लैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के अंतिम दिन लंच तक पाकिस्तान जीत से 174 रन दूर है। इंग्लैंड के 343 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने लंच तक तीन विकेट पर 169 रन बना लिए हैं।  

    लंच के समय शकील 63 जबकि रिजवान 42 रन बनाकर खेल रहे थे। सुबह के सत्र में आक्रामक क्षेत्ररक्षण सजाने के बावजूद इंग्लैंड सिर्फ इमाम उल हक (48) का विकेट हासिल कर पाया। पाकिस्तान ने दिन की शुरुआत दो विकेट पर 80 रन से की। अनुभवी जेम्स एंडरसन ने दिन के छठे ओवर में इमाम को लेग साइड से बाहर जाती गेंद पर विकेटकीपर ओली पोप के हाथों कैच कराया।

    कप्तान बेन स्टोक्स के आक्रामक क्षेत्र के सामने रिजवान को खाता खोलने के लिए 45 मिनट तक इंतजार करना पड़ा। उन्होंने 24वीं गेंद पर खाता खोला। रिजवान ने हालांकि इसके बाद स्पिनरों के खिलाफ खुलकर बल्लेबाजी की जिससे पाकिस्तान ने सुबह के सत्र में 89 रन जोड़े। रिजवान ने ऑफ स्पिनर विल जैक्स के खिलाफ दो चौकों के साथ शुरुआत की। शकील ने बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच पर सीधा चौका जड़कर 104 गेंद में पहला अर्धशतक पूरा किया। (एजेंसी)