pak-vs-eng-t20 series england-delegation-to-arrive-in-pakistan-on-sunday-jos-buttler

    Loading

    लाहौर: इस साल अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) खेला जाने वाला है। यह वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया (Australia) में होने वाला है। वहीं, इस टूर्नामेंट की सभी टीमों ने जमकर तैयारियां शुरू कर दी है। इंग्लैंड की टीम फ़िलहाल भारत के साथ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है। इसके बाद जोस बटलर (Jos Buttler) की अगुआई वाली इंग्लैंड की टीम को सितंबर में पाकिस्तान (England vs Pakistan T20 Series) से 7 टी20 के मैच खेलने वाली हैं। 

    वहीं, पाकिस्तान दौरे (Pakistan Tour) से पहले इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) खिलाड़ियों की सुरक्षा की तैयारियों को पुख्ता करना चाहता है। इस वजह से वह 4 सदस्यीय जांच दल पाकिस्तान भेज रहा है। 17 जुलाई को ईसीबी  द्वारा भेजा गया 4 सदस्यीय जांच पाकिस्तान पहुंचेगा। बता दें कि, इससे पहले भी इंग्लैंड की टीम ने सुरक्षा को देखते हुए पाकिस्तान दौरा रद्द किया है। पिछले दिनों ऑस्ट्रेलिया की टीम भी पाकिस्तान दौरे पर थी।

    क्रिकेट पाकिस्तान की खबर के मुताबिक, ईसीबी द्वारा भेजा जा रहा 4 सदस्यीय जांच दल 17 जुलाई का आ रहा है। दल में प्लेयर्स एसोसिएशन, सिक्योरिटी और क्रिकेट ऑपरेशन के सदस्य शामिल हैं। वह कराची, लाहौर, मुल्तान और इस्लामाबाद जाएंगे। 

    इसके बाद उनकी रिपोर्ट के रिव्यू के आधार पर ही इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान दौरे के लिए प्लानिंग करेगी। खबर के मुताबिक, टी20 मुकाबले 2 वेन्यू पर खेले जाएंगे। ये मुकाबले कराची और लाहौर में खेले जाएंगे।

    वहीं, इंग्लैंड की टीम 15 सितंबर को पाकिस्तान पहुंचने की उम्मीद है। टी20 के मुकाबले 20 सितंबर, 22, 23 और 25 सितंबर को कराची में होंगे। वहीं आखिरी 3 मुकाबले 28, 30 सितंबर और 2 अक्टूबर को लाहौर में खेले जाएंगे।