पाकिस्तान ने किया बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट टीम का एलान, इन खिलाड़ियों को मिला मौका और ये हुए बाहर

Pakistan vs Bangladesh Test, announced , Test team , Bangladesh, these players ,

    Loading

    विनय कुमार

    बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाफ 2 मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने पाकिस्तान की टेस्ट टीम की घोषणा की। PCB ने 20 सदस्यीय टीम की घोषणा की है, जिसमें पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज इंजमाम उल हक (Imam-ul-Haq) के भतीजे इमाम उल हक (Imam Ul Haq) की टीम में वापसी हुई है।

    बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच 2 मैचों की यह टेस्ट सीरीज (Bangladesh vs Pakistan Test Series, 2021) की शुरुआत 26 नवंबर से होगी। गौरतलब है कि ‘कायद-ए-आज़म ट्रॉफी’ में इमाम उल हक़ ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है, जिसका मीठा फल उन्हें मिला और टेस्ट टीम में मौका दिया गया है। इस ताज़ा ‘कायद-ए-आज़म ट्रॉफी’ में उन्होंने अब तक खेली 5 पारियों में 488 रन बनाए हैं। मिडल ऑर्डर के बल्लेबाज कामरान गुलाम (Kamran Ghulam) और ऑफ स्पिनर बिलाल आसिफ (Bilal Asif) को भी बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए चुनी गई 20 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।

    बिलाल आसिफ (Bilal Asif) को पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लेग स्पिनर यासिर शाह (Yasir Shah Leg Spinner) की जगह शामिल किया गया है। खबर है कि यासिर शाह अभी तक पाकिस्तान के डोमेस्टिक T20 टूर्नामेंट के दौरान लगी अंगूठे की इंजरी से उबर नहीं पाए हैं।

    गौरतलब है कि, पाकिस्तान क्रिकेट टीम के वेस्ट इंडीज दौरे के दौरान (Pakistan vs West Indies) टीम से बाहर रहने के बाद कामरान गुलाम को भी इस ताज़ा टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। पाकिस्तान के फास्ट बोलर हारिस रऊफ (Harris Rauf) और शाहनवाज दहानी (Shahnawaz Dahani) को टीम सिलेक्टर्स ने आराम दे दिया है। गौरतलब है कि इन दोनों खिलाड़ियों को इस दौरे के T20 मैच के बाद पाकिस्तान वापस भेज दिया जाएगा।

    पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की इस सीरीज (Bangladesh vs Pakistan Test Series, 2021) का पहला मैच 26 नवंबर से चटगांव के मैदान में और दूसरा टेस्ट मैच 4-8 दिसंबर के बीच ढाका के स्टेडियम में खेला जाएगा। 

    BAN vs PAK पाकिस्तान टेस्ट टीम

    बाबर आजम (Babar Azam Captain), मोहम्मद रिजवान (Wicket-keeper), अब्दुल्ला शफीक, आबिद अली, अजहर अली, बिलाल आसिफ, फहीम अशरफ, फवाद आलम, हसन अली, इमाम-उल-हक(Imam Ul Haq), कामरान गुलाम (Kamran Ghulam), मोहम्मद अब्बास (Mohammed Abbas), मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, नौमान अली साजिद खान, सरफराज अहमद, सऊद शकील, शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi), जाहिद महमूद।