pakistan-board-pcb-chief-najam-sethi-asia-cup-hosting-issue-bcci-jay-shah-attends-ilt20-opener-in-dubai

    Loading

    नयी दिल्ली: साल 2023 में कई बड़े टूर्नामेंट होने वाले है। इनमें से एक एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के मेजबानी की जिम्मेदारी इस बार पाकिस्तान (Pakistan) को मिली है। लेकिन, अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) को एशिया कप की मेजबानी छिनने का डर सताने लगा है। इसी वजह से अब पीसीबी चीफ नजम सेठी (Najam Sethi) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह (Jay Shah) से मिलने के कोशिश कर रहे है। 

    मालूम हो कि, आज दुबई (Dubai) में इंटरनेशनल लीग टी20 का उद्घाटन होने वाला है। इस मौके पर पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी बीसीसीआई सचिव जय शाह से एशिया कप की मेजबानी अधिकारों को लेकर बात करने वाले है। 

    पीसीबी (PCB) के एक सूत्र ने बताया कि, ‘नजम सेठी एसीसी (एशियन क्रिकेट काउंसिल) सदस्यों से संबंधों पर काम करना चाहेंगे, ताकि सितंबर में पाकिस्तान में एशिया कप की मेजबानी सुनिश्चित हो सके। नजम इसलिए भी जा रहे हैं क्योंकि उन्हें बताया गया है कि बीसीसीआई सचिव जय शाह भी पहुंच रहे हैं।’

    खास बात यह है कि, बीसीसीआई (BCCI) की तरफ से अब तक इस बात की पुष्टि नहीं की है कि जय शाह या कोई और अधिकारी  दुबई में इंटरनेशनल लीग टी20 का उद्घाटन के लिए जाने वाले है या नहीं। 

    बता दें कि, जय शाह (Jay Shah) ने कहा था कि, इस साल होने वाला एशिया कप पाकिस्तान से बाहर खेला जाएगा। जिसके बाद पीसीबी के तत्कालीन अध्यक्ष रमीज राजा ने भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप से बाहर होने की बात कही थी। 

    वहीं, हाल ही में जय शाह ने एसीसी का दो साल का कार्यक्रम जारी किया। जय शाह के इस ऐलान के बाद नजम सेठी ने उन पर तंज कसते हुए कहा था कि, इस बारे में पीसीबी से बात नहीं की गई थी। हालांकि, एसीसी ने इस पर जवाब देते हुए कहा था कि पीसीबी ने उसे कोई जवाब नहीं दिया था।