Pic: Melbourne Stars twitter
Pic: Melbourne Stars twitter

    Loading

    नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया में हो रहे बिग बैश लीग (BBL) में पाकिस्तान के खिलाड़ी (Pakistan Cricket Players) भी हिस्सा ले रहे हैं। ऐसे में अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने अपने खिलाड़ियों को आदेश दिया है कि वह जल्द से जल्द वापस अपने वतन लौट आएं। दरअसल PCB ने ऐस फरमान इसलिए निकाला है, ताकि पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2022) के सातवें सीजन के शुरू होने से पहले वह अपने खिलाड़ियों को आराम दे सकें। घरेलू फ्रेंचाइजी लीग की तैयारी करने के लिए पाक बोर्ड ने यह आदेश जारी किया है। PSL का अगला सीजन 27 जनवरी से शुरू होने वाला है।

    पाकिस्तान टीम के राष्ट्रीय खिलाड़ी मुहम्मद हसनैन, फखर जमां, हारिस रऊफ और शादाब खान इस समय ऑस्ट्रेलिया में हो रहे बिग बैश लीग में अलग-अलग टीमों का हिस्सा हैं। PCB के अब इस आदेश के बाद वह जल्द ही अपने देश वापस लौटेंगे। PCB ने इन खिलाड़ियों की ऑस्ट्रेलियाई फ्रेंचाइजी को इस संबंध में लेटर भी लिखा है। PSL के सातवें सीजन का पहला मुकाबला मुल्तान सुल्तान्स और कराची किंग्स के बीच 27 जनवरी को खेला जाएगा।

    इसके अलावा PCB ने ने ये भी स्पष्ट कर दिया है कि देश में बढ़ते कोरोना के मामले PSL में रुकावट पैदा नहीं कर सकते। PSL कोरोना के चलते रद्द नहीं किया जाएगा और न ही शेड्यूल में कोई परिवर्तन होगा। PSL के सभी मुकाबले तय समय पर ही होंगे। यह मुकाबले 2 फेज में कराची और लाहौर में खेले जाएंगे। PCB पहले ही मैचों की तारीखों की घोषणा कर चुका है। लीग की शुरुआत कराची के नेशनल स्टेडियम से होगी, जिसके बाद टूर्नामेंट 9 फरवरी से लाहौर शिफ्ट हो जाएगा।