pakistan-cricket-board-has-issued-the-statement-following-the-asian-cricket-council-president-jay-shahs-remarks-on-shifting-of-next-years-asia-cup-to-a-neutral-venue

    Loading

    पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने BCCI के सेक्रेटरी और ACC चीफ़ जय शाह (Jay Shah ACC President) के बयान पर प्रतिक्रिया दी है। 

    गौरतलब है कि बीते मंगलवार Asian Cricket Council (ACC) के अध्यक्ष जय शाह ने कहा था कि आगामी एशिया कप किसी न्यूट्रल वेन्यू में कराया जाए। इस बयान के बाद PCB ने अपनी तरफ से बयान जारी किया है। PCB ने कहा है कि “PCB को ACC के अध्यक्ष जय शाह द्वारा अगले साल Asia Cup-2023 को पाकिस्तान की बजाय न्यूट्रल वेन्यू पर स्थानांतरित करने के बयान से निराशा पहुंची है। और हैरानी भी हुई है। BCCI के सेक्रेटरी की तरफ से दिया गया बयान ACC या PCB के साथ बिना कोई चर्चा के दिया गया।”

    PCB ने अपने स्टेटमेंट में आगे कहा, “इस तरह के बयान से एशियाई और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट समुदाय में भेद उत्पन्न होगा। और, ICC ODI World Cup, 2023 के लिए पाकिस्तान की टीम का भारत जाने और 2024-2031 सर्किल में भारत में ICC के आगामी आयोजनों को भी प्रभावित कर सकता है।”

    पकिस्तान क्रिक्रेट बोर्ड कांकेहना है कि, अभी तक बोर्ड को ACC चीफ़ जय शाह (Jay Shah) के बयान पर ACC की तरफ से कोई ऑफिशल जवाब नहीं आया है। जिसे देखते हुए PCB ने ACC से गुजारिश की है कि इस महत्वपूर्ण और संवेदनशील मसले पर चर्चा के लिए इमरजेंसी मीटिंग बुलाई जाए।

    गौरतलब है कि, बीते 18 अक्टूबर को BCCI  के AGM के बाद एक खबर सुर्खियां बनी कि ACC के चीफ़ जय शाह ने कहा है कि, “हमने फैसला किया है कि हम न्यूट्रल वेन्यू पर खेलेंगे।” आपको याद दिला दें कि इससे पहले भी Asia Cup का आयोजन न्यूट्रल वेन्यू पर हो चुका है। Asia Cup-2022 की मेज़बान  श्रीलंका ने अपने देश की अशांत राजनैतिक परिस्थितियों के मद्देनजर टूर्नामेंट को श्रीलंका की धरती पर आयोजित करने को लेकर असमर्थता जताई थी। उसके बाद उस सीज़न का टूर्नामेंट यूएई में कराया गया, जिसमें श्रीलंका चैंपियन बनी। 

    -विनय कुमार