babar-azam
File Pic

    Loading

    नयी दिल्ली. जहाँ एक तरफ बीते रविवार को पाकिस्तान (Pakistan) ने टी-20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2021) में पहली बार भारत (India) को बड़ी ही करारी शिकस्त दी है। वहीँ दूसरी तरफ भारत की हार से ज्यादा पाकिस्तान की जीत के चर्चे इस समय सभी तरफ सुर्खियों में है। जी हाँ अज पूरा पाकिस्तान इस समय कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को अपना हीरो मान रहा है। हालांकि देखा जाए तो बाबर आजम अपनी निजी जिंदगी में कई बार विवादों में रह चुके हैं। 

    दरअसल खुद को बाबर आजम की गर्लफ्रेंड बताने वाली हमीजा मुख्‍तार ने इस बीच एक नया ही दावा करके बाबर की जीत के जश्न में भंग पैदा कर दिया है। जी हाँ जनाब अगर पाकिस्तानी अखबार ‘डेली पाकिस्तान’ की रिपोर्ट की मानें तो, बाबर की गर्लफ्रेंड का दावा है कि बाबर ने उससे शादी का वादा करके उनका कई सालों तक यौन शौषण किया और अब ये पाकिस्तानी कप्तान निकाह से मुकर रहा है। महिला ने आगे कहा यह भी दावा कि वह बाबर आजम के बच्‍चे की मां भी बनने वाली थी।

    मामला दबाने के लिए बाबर के परिवार ने दिया था 20 लाख रुपये का ऑफर 

    वहीँ इस अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, हमीजा ने बाबर आजम के खिलाफ अब पाकिस्‍तानी कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है, जहां उन्होंने पाकिस्तानी कप्तान के खिलाफ यौन प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया है। बात दें कि उन्होंने पिछले दिनों यह भी दावा किया था कि बाबर के परिवार ने इस पुरे मामले को निपटाने के लिए उन्हें 20 लाख रुपये देने का ऑफर भी दिया था। गौरतलब है कि बाबर की ओर से यह प्रस्‍ताव ऐसे समय पर आया है जब उनके खिलाफ पहले से ही ब्‍लैकमेल और प्रताड़ना का मामला लाहौर हाईकोर्ट में कई दिनों से लंबित है।

    हाथ में कुरान लेकर खाई ये कसम

    इसके सतह ही हमीजा ने यह आरोप लगाते हुए कहा कि, बाबर ने उनके साथ कई सालों तक यौन उत्‍पीड़न किया और पैसों की भी धोखाधड़ी की। उन्‍होंने कहा कि वह और बाबर आजम आपस में गहरा प्‍यार करते थे और 2011 में वे घर छोड़कर भी भाग गए थे। इस दौरान दोनों लोग लाहौर में कई इलाकों में वे साथ-साथ रहे। हमीजा ने इसके साथ कहा कि 10 साल पहले जब यह प्‍यार शुरू हुआ था, उस समय वे दोनों ही नाबालिग थे। हमीजा ने साथ ही कई सबूत भी पेश किए हैं। इस रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि हमीजा ने हाथ में पवित्र कुरान लेकर कहा कि वह कोर्ट में शादी करने के लिए 2011 में घर से भागी थीं क्‍योंकि उनके परिवार ने इस रिश्‍ते को कबूल नहीं किया था।

    10 साल तक करते रहे बाबर उसका यौन शोषण :

    इस महिला ने यह भी कहा था कि, “बाबर आजम ने मुझे प्रपोज किया और मैंने उसे स्वीकार कर लिया था। उस वक्त बाबर आजम ने क्रिकेट खेलना शुरू नहीं किया था।” उसके मुताबिक बाबर आजम उन्हें धोखा देते रहे और शादी के नाम पर उनका 10 साल तक यौन शोषण भी करते रहे। महिला के अनुसार जब अपने प्रेग्नेंट होने के बात उन्होंने बाबर आजम को बतायी, तो उसने अपने कुछ दोस्तों के साथ मिलकर उनका अबॉर्शन भी करवाया। पीड़िता ने यह भी कहा कि, “2017 में बाबर ने अपना नंबर भी चेंज कर लिया। इसके बाद भी 3 साल वे मेरा फायदा उठाते रहे। 2020 में उन्होंने मुझसे शादी करने से साफ मना कर दिया।”

    बता दें कि बाबर को हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का टेस्ट कप्तान बनाया गया था। वे पहले से ही टीम के वनडे और टी-20 कप्तान हैं। उन्होंने अब तक कुल 33 टेस्ट खेले हैं, जिसमें 42। 53 की औसत से 2169 रन बनाए हैं। वहीं, बीते 80 से ज्यादा वनडे मैचों में उन्होंने 56। 84 की औसत से 3808 रन बनाए। इतना ही नहीं बाबर ने 54 टी-20 मैच में 47। 33 की औसत से 2035 रन बनाए हैं। पता हो कि बाबर आजम की तुलना भारत के रन मशीन और टीम इंडिया के वर्तमान कप्तान विराट कोहली से भी की जाती है।  फिलहाल बाबर अब एक नयी परेशानी में फंसते दिख रहे हैं।