Pakistan fast-bowler Mohammad Hasnain suspended for illegal bowling action

वह पीएसएल में आगे कोई मैच नहीं खेल सकेंगे।

    Loading

    इस्लामाबाद, पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन (Pakistan fast-bowler Mohammad Hasnain) को अवैध गेंदबाजी एक्शन के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (International Cricket) में गेंदबाजी से निलंबित कर दिया गया है।

    आस्ट्रेलिया में अंपायरों ने पिछले महीने हसनैन की शिकायत की थी जब वह बिग बैश लीग (Big Bash League) में सिडनी थंडर्स के लिये खेल रहे थे। उनके गेंदबाजी एक्शन की लाहौर में जांच की गई चूंकि उन्हें पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) में खेलना था।

    पीसीबी (PCB) ने एक बयान में कहा ,‘‘ अवैध गेंदबाजी एक्शन नियमों के तहत जब तक मोहम्मद हसनैन दोबारा जांच में क्लीन चिट नहीं ले लेते, वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी नहीं कर सकेंगे।” हसनैन पाकिस्तान के लिये आठ वनडे और 18 टी20 मैच खेलकर 29 विकेट ले चुके हैं।

    उन्होंने पीएसएल में तीन मैचों में क्वेटा ग्लैडिएटर्स के लिये तीन विकेट लिये लेकिन इस्लामाबाद युनाइटेड के खिलाफ उन्हें उतारा नहीं गया। वह पीएसएल में आगे कोई मैच नहीं खेल सकेंगे। पीसीबी ने कहा ,‘‘ वह पीसीबी द्वारा नियुक्त गेंदबाजी सलाहकार के साथ अपने एक्शन को सुधारने के लिये काम करेगा ताकि फिर से समीक्षा के लिये आवेदन कर सके। इससे वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जल्दी वापसी कर पायेगा।” (एजेंसी)