Image Source: Cricket Pakistan
Image Source: Cricket Pakistan

    Loading

     नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के सुपर-12 राउंड (Super-12 Round) का आगाज शनिवार को ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका (AUS vs SA) के मुकाबले के साथ हो गया। ऐसे में भारतीयों और पाकिस्तान (IND vs PAK) वालों के लिए कल का दिन सबसे ज़्यादा महत्वपूर्ण होगा। कल के मैच पर हर किसी की नज़र होगी, क्योंकि यह महामुकाबला भारत और पाकिस्तान का होगा। भारत का सबसे बड़ा विरोधी टीम एक बार फिर भारत के सामने होगा। इस मैच के लिए दोनों ही टीमों ने कमर कस ली है। वहीं अब पाकिस्तान (Pakistan Playing XI) ने मैच के एक दिन पहले ही इस मुकाबले के लिए 12 खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है।

    भारत और पाकिस्तान का यह हाई वोल्टेज मैच दुबई की धरती पर खेला जाएगा। यह मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा। बता दें कि, पाकिस्तान ने अभी तक किसी भी विश्व कप में भारत को हरा नहीं पाया है। ऐसे में इस बार पाकिस्तान भारत को हराने के लिए पूरी तैयारी कर चूका है। हालांकि, इस बार भी पाकिस्तान को भारत को हरा पाना काफी मुश्किल होगा। क्योंकि, इस समय भारत का प्रदर्शन काफी अच्छा चल रहा है। लेकिन, पाकिस्तान ने भी टीम में उन्हीं खिलाडियों को शामिल किया है जिनका हाल के समय में अच्छा प्रदर्शन रहा है।

    वहीं पाकिस्तान वालों को भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की मौजूदगी पर भी काफी मिर्ची लगी है। भारतीय टीम के मेंटर बनाएं जाने के बाद से ही धोनी पाकिस्तान के निशाने पर रहे हैं। पाकिस्तान का कहना है कि भारत दबाव में है इसलिए उन्होंने धोनी को मेंटर के रूप में चुना है, लेकिन उनके इस बयान से साफ नज़र आ रहा है कि कौन सी टीम दबाव में है। हालांकि, भारतियों को पाकिस्तान के इस बयान बाजी से कोई फर्क नहीं पड़ रहा है, क्योंकि सबको कल के मैच का बेसब्री से इंतज़ार है।

    पाकिस्तान की 12 सदस्यीय टीम : 

    बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमान, हैदर अली, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, शादाब खान, इमाद वसीम, हसन अली, हारिस रऊफ, शाहीन अफरीदी।

    भारत की संभावित टीम:

    विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, ईशान किशन, शार्दुल ठाकुर, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, वरुण चक्रवर्ती, राहुल चाहर।