pakistan-set-to-hire-kl-rahul-lsg-bowling-coach-morne-morkel-andrew-puttick-as-bowling-coach-pcb-ipl-2023

Loading

मुंबई : आईपीएल (IPL) के पिछले सीजन में लखनऊ सुपरजाइंट्स (Lakhnau Super Giants) की टीम ने डेब्यू किया था। इस टीम की कमान केएल राहुल (KL Rahul) को सौंपी गई है। पिछले सीजन ने लखनऊ (LSG) की टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन, यह टीम फाइनल में अपनी जगह नहीं बना पाई। हालांकि इस बार लखनऊ की टीम आईपीएल (IPL 2023) का ख़िताब जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। लखनऊ टीम के गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्केल (Morne Morkel) अपने गेंदबाजों को ट्रेनिंग देने के बाद सीधे पाकिस्तान के लिए रवाना होंगे।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) कई महीनों से कोचिंग स्टाफ नियुक्त करने की प्रक्रिया में है। कुछ दिन पहले उन्होंने पूर्व कोच मिकी आर्थर को ऑनलाइन कोच बनाया था। लेकिन अब विश्व कप को देखते हुए पाकिस्तान को एक स्थायी कोचिंग स्टाफ की जरूरत है। लखनऊ सुपरजाइंट्स के गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्केल उन लोगों में शामिल हैं जिन्हें उन्होंने इसके लिए चुना है। इस लिस्ट में एंड्रयू पटिक  का नाम भी शामिल है।

पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका के पूर्व गेंदबाज और लखनऊ टीम के गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्केल को गेंदबाजी कोच नियुक्त करने का फैसला किया है। मोर्केल ने न्यूजीलैंड की महिला टी20 टीम को भी कोचिंग दी। मार्केल इससे पहले पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के दौरान नामीबिया के कोचिंग स्टाफ का हिस्सा थे। वह S20 लीग में डरबन टीम के गेंदबाजी कोच हैं।

पाकिस्तान की बल्लेबाजी में सुधार के लिए काम करेंगे

मार्केल के अलावा पाकिस्तान ने अपनी टीम के लिए एंड्रयू पटिक को हभी चुना गया है। वह पाकिस्तान टीम के लिए बल्लेबाजी कोच के तौर पर काम करेंगे। पटिक साउथ अफ्रीकी महिला टीम के कोच थे। वह अपने देश की ए टीम के सहायक कोच भी थे। अब वह पाकिस्तान टीम की बल्लेबाजी में सुधार करने का काम करेंगे।

पाकिस्तान के मुख्य कोच कौन हैं?

इन दोनों के अलावा पीसीबी ने न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर ग्रांट ब्रैडबर्न को मुख्य कोच नियुक्त करने का फैसला किया है। वह पहले फील्डिंग कोच थे।  उन्होंने पाकिस्तान की राष्ट्रीय अकादमी में काम किया।