Pakistan Super League PSL 2022 shaheen-afridi-becomes-youngest-captain-to-win-t20-league

अफरीदी 21 साल के हैं। (Photo Credit: @thePSLt20/ Twitter)

    Loading

    कराची, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Afridi) किसी बड़ी टी20 लीग (T20 League) का खिताब जीतने वाले सबसे युवा कप्तान बने जब उनकी अगुआई में लहौर कलंदर्स (Lahore Qalandars) ने रविवार को लाहौर में मुल्तान सुल्तान्स (Multan Sultan) को हराकर पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League 2022) खिताब जीता। अफरीदी 21 साल के हैं।

    इससे पहले का रिकॉर्ड आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के नाम था जिन्होंने 2012 में 22 साल की उम्र में सिडनी सिक्सर्स की अगुआई करते हुए टीम को बिग बैश खिताब दिलाया था। किसी भी स्तर पर टीम की कप्तानी नहीं करने वाले अफरीदी को पीएसएल सत्र से पहले लाहौर फ्रेंचाइजी ने कप्तान बनाकर हैरान किया था।

    रविवार को हालांकि टीम प्रबंधन का यह फैसला सही साबित हुआ। लाहौर कलंदर्स ने फाइनल में 42 रन की आसान जीत दर्ज की। टीम ने 25 रन पर तीन विकेट गंवाने के बावजूद वापसी करते हुए अनुभवी मोहम्मद हफीज (69), हैरी ब्रूक (नाबाद 41) और डेविड वाइसी (नाबाद 28) की पारियों की बदौलत पांच विकेट पर 180 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया।

    ब्रूक और वाइसी ने सिर्फ 2.4 ओवर में 43 रन की अटूट साझेदारी की। इसके जवाब में अफरीदी (30 रन पर तीन विकेट), मोहम्मद हफीज (23 रन पर दो विकेट) और जमन खान (26 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने मुल्तान की टीम 19.3 ओवर में 138 रन पर सिमट गई। मुल्तान सुल्तान्स की ओर से खुशदिल शाह ने सर्वाधिक 32 रन बनाए। (एजेंसी)