Babar Azam and Matthew Hayden

    Loading

    -विनय कुमार

    ICC T20 World Cup 2022 Final मुकाबले में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को धूल चटाकर चैंपियन बना। पाकिस्तान की टीम हार ज़रूर गई, पर उस हार में भी इस टीम के मेंटॉर मैथ्यू हेडन (Mathew Hayden) ने बड़ी जीत मानी है और अपनी टीम की जमकर प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि उन्हें हार के बावजूद पाकिस्तान की टीम पर फक्र है।

    मैथ्यू हेडन ने कहा, “यह हैरान करने वाली बात ही है कि इन खिलाड़ियों को बाकी लोगों की तरह अवसर नहीं मिला, फिर भी उन्होंने हर मुकाबले में खुद को तराशने का काम किया। नेट्स में बोलिंग में धार लगाने की बात हो या थ्रो के अभ्यास की, मेरा मानना है कि टीम के प्लेयर्स के लिए वाहवाही तो बनती ही है। मुझे यह सोच कर हैरत हो रही है कि हम इस टूर्नामेंट में (ICC T20 World Cup, 2022) इतनी दूर तक आ गए। मैं समझ सकता हूं कि मिली हार से आपको अफ़सोस जरूर हो रहा होगा, पर आप सभी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। मुझे आप सभी पर फक्र है।”

    हेडन यहीं नहीं रुके, उन्होंने अपनी पाकिस्तानी टीम की हौसलाफजाई करते हुए और तारीफ़ की। उन्होंने आगे कहा, “मुझे उम्मीद है टीम का हर एक प्लेयर अपनी टीम की उपलब्धियों पर फक्र कर रहा होगा। मैं आप सभी को मेरे साथ अपने ड्रेसिंग रूम, अपने दिलो-दिमाग के साथ इस टूर्नामेंट (ICC T20 World Cup, 2022) में अपना पूरा साथ देने के लिए आभार व्यक्त करता हूं। टीम का एक सपोर्टिंग स्टाफ के तौर पर इस स्टोरी का हिस्सा बन कर बहुत गर्वित हूं।”

    Mathew Hayden के मुताबिक, ICC ODI World Cup, 2023 तक वक्त के साथ पाकिस्तान की टीम के प्रदर्शन में और निखार आएगा। उन्होंने कहा कि उनको पूरा विश्वास था कि पाकिस्तान की टीम ICC T20 World Cup, 2022 जीतेगी, लेकिन, अभी भी कुछ नहीं बदला। हेडेन ने कहा कि पाकिस्तान की युवा खिलाड़ियों की यह टीम अगला World Cup जीत सकती है। बस जरूरत है रणनीति तय करने की कि हमें इस टूर्नामेंट में (ICC ODI World Cup, 2023) में कदम कैसे आगे बढ़ाना है। उन्होंने कहा कि ICC T20 World Cup, 2022 के दौरान हमारी जो कमजोरियां रही हैं, उसे हमें स्वीकार कर उसे दूर करनी होगी। और, हमारी टीम जलवा दिखाएगी।