File Photo
File Photo

    Loading

    लंदन: पाकिस्तान के अपने जमाने के दिग्गज बल्लेबाज जहीर अब्बास को यहां एक निजी अस्पताल के गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में भर्ती कराया गया है। जियो न्यूज के अनुसार 74 वर्षीय अब्बास को पैडिंगटन के सेंट मैरी अस्पताल में भर्ती कराये जाने के तीन दिन बाद आईसीयू में स्थान्तरित किया गया। अपने जमाने के कलात्मक बल्लेबाजों में से एक अब्बास दुबई से लंदन की यात्रा के दौरान कोविड-19 की चपेट में आ गये थे। 

    उन्होंने दर्द की शिकायत की थी और लंदन पहुंचने के बाद उन्हें निमोनिया हो गया था। जियो न्यूज ने सूत्रों के हवाले से कहा, ‘‘अभी वह डायलिसिस पर हैं और चिकित्सकों ने उन्हें लोगों से नहीं मिलने की सलाह दी है।” अब्बास ने 1969 में न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। अपनी पीढ़ी के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक अब्बास ने 72 टेस्ट मैचों में 5062 रन और 62 वनडे में 2572 रन बनाये।

    प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उन्होंने 459 मैचों में 34843 रन बनाये, जिसमें 108 शतक और 158 अर्धशतक शामिल हैं। संन्यास लेने के बाद उन्होंने एक टेस्ट और तीन एकदिवसीय मैचों में आईसीसी मैच रेफरी की भूमिका भी निभाई। अब्बास को जॉक कैलिस और लिसा स्टालेकर के साथ 2020 में आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था। (एजेंसी)