pakistan-vs-australia-only-t20i-australia-beat-pakistan-by-3-wickets

बेहतरीन फॉर्म में चल रहे बाबर आजम ने 46 गेंद में 66 रन की पारी खेली।

    Loading

    लाहौर, आस्ट्रेलिया (Australia) ने 24 साल में अपने पहले पाकिस्तान (Pakistan) दौरे का अंत मंगलवार को एकमात्र टी20 क्रिकेट मैच में तीन विकेट की जीत के साथ किया। कप्तान आरोन फिंच (Aaron Finch) के 55 रन की बदौलत आस्ट्रेलिया ने पांच गेंद शेष रहते सात विकेट पर 163 रन बनाकर जीत दर्ज की।

    बेन मैकडर्मोट (नाबाद 22) ने हारिस राउफ पर चौके के साथ टीम को जीत दिलाई। इससे पहले नाथन एलिस ने 28 रन देकर चार विकेट चटकाए जिससे आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को आठ विकेट पर 162 रन के स्कोर पर रोक दिया।

    बेहतरीन फॉर्म में चल रहे बाबर आजम ने 46 गेंद में 66 रन की पारी खेली। वर्ष 1998 के बाद पहली बार पाकिस्तान का दौरा कर रहे आस्ट्रेलिया ने तीन टेस्ट की श्रृंखला 1-0 से जीती थी लेकिन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में उसे 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था। पहले एकदिवसीय मुकाबले में शतक जड़ने वाले ट्रेविस हेड ने 14 गेंद में 26 रन की तेजतर्रार पारी खेली और फिंच के साथ 21 गेंद में 40 रन जोड़कर आस्ट्रेलिया को तेज शुरुआत दिलाई।

    कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के कारण एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर रहे जोश इंग्लिस ने भी 24 रन का योगदान दिया जबकि मार्कस स्टोइनिस ने पांच चौकों की मदद से सिर्फ नौ गेंद में 23 रन बनाए। पाकिस्तान की गेंदबाजी दिशाहीन भी रही। हसन अली ने तीन ओवर में 30 रन लुटाए जबकि उन्हें कोई सफलता नहीं मिली। तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम (30 रन पर दो विकेट) ने स्टोइनिस और कैमरन ग्रीन को लगातार ओवरों में बोल्ड किया।

    शाहीन अफरीदी (21 रन पर दो विकेट) ने 19वें ओवर में फिंच और सीन एबट को पवेलियन भेजा लेकिन मैकडर्मोट ने टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। इससे पहले पाकिस्तान ने आजम और मोहम्मद रिजवान (23) के बीच पहले विकेट की 67 रन की साझेदारी से अच्छी शुरुआत की। आस्ट्रेलिया की टीम में पदार्पण कर रहे तीन खिलाड़ियों में से एक ग्रीन ने रिजवान को बोल्ड करके इस साझेदारी को तोड़ा। ग्रीन ने अगली गेंद पर फखर जमां (00) को मिड आन पर फिंच के हाथों कैच कराया।

    एडम जंपा (29 रन पर एक विकेट) ने 16वें ओवर में बाबर को नाथन एलिस के हाथों कैच कराया। उन्होंने 46 गेंद की अपनी पारी में छह चौके और दो छक्के मारे। एलिस ने अपने अंतिम दो ओवर में तीन विकेट चटकाकर निचले मध्यक्रम को ध्वस्त किया लेकिन उस्मान कादिर ने पदार्पण कर रहे तेज गेंदबाज बेन ड्वारहुइस के अंतिम ओवर में 18 रन जोड़कर टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। बेन ने 42 रन खर्च किए जबकि उन्हें कोई सफलता नहीं मिली। (एजेंसी)