Pakistan vs Australia PM XI
पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Designed Photo)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: अपनी ख़राब फील्डिंग (Poor Fielding) के लिए मशहूर पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी अपना मज़ाक बनाने से बाज नहीं आती। भारत की मेजबानी में खेले गए वर्ल्ड कप (World Cup 2023) टूर्नामेंट में पाक की फील्डिंग, बॉलिंग और बल्लेबाजी की जमकर आलोचना हुई थी। कई दिग्गजों ने पाक टीम को इसके लिए फटकार भी लगाई थी। लेकिन, अपनी गलतियों से सीखने के बजाए टीम दिन-ब दिन बड़ी गलतियां करती जा रही है। अब कुछ ऐसा ही देखने मिला है ऑस्ट्रेलिया (Australia) के मैदान पर। 

दरअसल, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज खेला जाना है। इस सीरीज से पहले ऑस्ट्रलिया पीएम XI टीम और पाकिस्तान टीम के बीच प्रैक्टिस मैच खेला जा रहा है। इस मुकाबले में पाक ने अपनी ख़राब फील्डिंग की वजह से बॉल में सात रन लुटा दिए हैं। अब सब सोच में पड़ गए होंगे कि भला एक बॉल में सात रन कैसे दिए जा सकते हैं तो चलिए आपको बताते हैं इसके पीछे की पूरी कहानी…

हुआ कुछ यूं कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान टीम को 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। उससे पहले मसूद की अगुवाई में टीम प्राइम मिनिस्टर इलेवन के खिलाफ 4 दिन का वॉर्मअप मुकाबला खेल रही है, जिसके तीन पूरा हो चुके हैं। इसी मैच में पाकिस्तानी फील्डरों ने फील्डिंग में बड़ी चूक कर दी और एक गेंद पर 7 रन दे दिए। इस खराब फील्डिंग का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि पाक स्पिनर अबरार अहमद गेंद फेंकते हैं, जिसे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ मैथ्यू रेनशॉ लॉन्ग ऑफ की तरफ खेलते हैं। गेंद मारकर रेनशॉ तीन रन भाग लेते हैं और अपना अर्धशतक पूरा कर लेते हैं। तभी पाक फील्डर गेंद को बाउंड्री से पहले रोककर बॉलिंग साइड फेंक देता है। लेकिन, इसके बाद बॉलिंग एंड पर बॉल पकड़ने वाले बाबर आज़म गेंद को जोर से कीपर की साइड फेंकते हैं, जहां कीपर गेंद को पकड़ने में नाकाम रहता और गेंद सीधा बाउंड्री लाइन की तरफ चली जाती है और चौका मिल जाता है। इसे करके एक गेंद पर ऑस्ट्रेलिया को 7 रन मिल जाते हैं। 

मुकाबले की बात करें तो पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 391 रन बनाकर पारी घोषित की थी। जिसके बाद बल्लेबाजी के लिए उतरी प्राइम मिनिस्टर इलेवन ने तीसरा दिन खत्म होने तक 4 विकेट पर 367 रन बना लिए हैं। फिलहाल प्राइम मिनिस्टर इलेवन 24 रनों से पीछे चल रही है। ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू रेनशॉ 136 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। उनके साथ वेबस्टर 21 रनों पर नाबाद हैं।