Pakistan will suffer loss of lakhs on leaving Asia Cup, PCB chairman Najam Sethi said- 'We are ready because...'

Loading

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) के प्रमुख नजम सेठी (Najam Sethi) ने कहा है कि अगर वे इस साल एशिया कप (Asia Cup 2023) नहीं खेलते हैं तो टूर्नामेंट से होने वाली कमाई में करीब 30 लाख डॉलर का नुकसान हो सकता है। सेठी ने कहा कि पाकिस्तान यह नुकसान सहने को तैयार है क्योंकि यह सिद्धांत का मसला है।

उन्होंने कहा ,‘‘ हमने साफ तौर पर कहा है कि अगर एशिया कप हाइब्रिड आधार पर (भारत के मैच तटस्थ स्थान पर और बाकी मैच पाकिस्तान में) नहीं होता है तो हम कोई और शेड्यूल स्वीकार नहीं करेंगे और ना ही खेलेंगे।”

पाकिस्तान (Pakistan) को सितंबर में एशिया कप की मेजबानी करनी है लेकिन टूर्नामेंट के आयोजन स्थल को लेकर अस्पष्टता है क्योंकि भारत ने साफ तौर पर कहा है कि वह पाकिस्तान में नहीं खेलेगा।

सेठी ने कहा ,‘‘ अब भारत के लिये सुरक्षा कोई मसला नहीं है और हमने उन्हें कहा है कि अगर सरकार पाकिस्तान में खेलने की अनुमति नहीं दे रही है तो हमें इसका लिखित सबूत दिखाओ।”

उन्होंने कहा ,‘‘ जब आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड समेत दूसरी टीमें पाकिस्तान में खेलने को तैयार हें तो भारत को पाकिस्तान आने में सुरक्षा का कोई मसला नहीं होना चाहिये ।” (एजेंसी)