पाकिस्तानी बॉलर ने भारत को ललकारा, सरेआम ‘यह’ क्या कह दिया ? विराट कोहली को मिला चैलेंज

    -विनय कुमार

    क्रिकेट के मैदानों में भारत और पाकिस्तान के मुकाबले में जो करेंट नज़र आता है, जो रोमांच होता है, वो दुनिया के किसी भी देशों के बीच नहीं देखने को मिलता है। दोनों देश की टीमें इस कदर जान झोंक कर एक-दूसरे को हराने केलिए पिल पड़ती हैं, जैसे दुनिया के दो कट्टर दुश्मन देशों की आखिरी लड़ाई हो। हकीकत ये भी है कि पाकिस्तान सरकार के नापाक हरकतों के मद्देनजर दोनों देशों के बीच कोई भी सीरीज बीते कई सालों से नहीं खेली गई है। बस, ‘ICC WORLD CUP’ और अन्य किसी ICC TROPHY में ही दोनों देशों की भिडंत का मुहूर्त बनता है।

    दोनों देश एक बार फिर अगले महीने ‘ICC T20 WORLD CUP TOURNAMENT, 2021’ आमने-सामने नजर आएंगे। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज हसन अली (Hasan Ali) का दावा है कि उनकी टीम ‘ICC CHAMPIONS TROPHY, 2017’ (चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल) का करिश्मा मैदान में भारत के खिलाफ का दोहराएगी।

    गौरतलब है कि उस खिताबी भिडंत में पाकिस्तान ने टीम इंडिया को हराया था। और उसके बाद, भारतीय क्रिकेट टीम विराट कोहली की कप्तानी (Virat Kohli Captain Indian Cricket Team) में अगले दो और मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को धूल चटाई थी। आज से 3 साल पहले दुबई में आयोजित ‘एशिया कप-2018′ (Asia Cup-2018) और इंग्लैंड में आयोजित ICC ODI WORLD CUP, 2019’ आपको जरूर याद होगा।

    भारत और पाकिस्तान के बीच हर मैच में प्रतिद्वंद्विता जबरदस्त होती है। और 24 अक्टूबर को T20 वर्ल्ड कप में एक बार फिर मैदान में रोमांच होगा।

    पाकिस्तान के घातक तेज़ गेंदबाज हसन अली (Hasan Ali) ने बीते बुधवार, 15 सितंबर को एक वर्चुअल मीडिया कांफ्रेंस में कहा, “जब हमने ‘चैंपियंस ट्रॉफी’ (ICC CHAMPIONS TROPHY, 2017) जीती थी, तो वह हमारे लिए बहुत अच्छा वक्त था और हम उन्हें (भारतीय क्रिकेट टीम को) ICC T20 WORLD CUP, 2021 में फिर से हराने की कोशिश करेंगे। हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए जान झोंक देंगे। भारत के खिलाफ मुकाबला हमेशा दबाव भरा होता है, क्योंकि दोनों देशों के क्रिक्रेटप्रेमियों की उम्मीदें बढ़ जाती हैं।”

    उन्होंने साफ़ माना और कहा कि समूची दुनिया में पाकिस्तान और भारत के मुकाबले सबसे ज्यादा देखे जाने वाले मुकाबले होते हैं। उन्होंने कहा, “यहां तक ​​कि जो लोग आमतौर पर क्रिकेट के शौकीन नहीं हैं, वे लोग भी भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबलों को ज़रूर देखना पसंद करते हैं। इसलिए खिलाड़ियों पर ज्यादा प्रेशर होता है। लेकिन हम इस भिडंत में अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे।”

    हसन अली का मानना है कि UAE के शुष्क आबो-हवा स्पिन गेंदबाजों का दबदबा होगा। लेकिन, इसका मतलब यह नहीं कि फास्ट बोलर ऐसी परिस्थिति में बेहतरीन नहीं कर पाएंगे। उन्होंने कहा, “हम जानते हैं कि वैसी आबो,-हवा में कैसे बोलिंग करनी है। लेकिन, आप इस बात से साफ समझ सकते हैं कि सभी टीम ने अपनी स्क्वाड में स्पिन गेंदबाजों को खास तौर पर चुना है।”