india vs bangladesh shoaib-akhtar-video-on-ind-vs-ban-match-t20-world-cup-2022

    Loading

    नयी दिल्ली: एशिया कप 2022 (Aisa Cup 2022) में रविवार को भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच मैच खेला गया। यह मैच भारत ने जीतकर पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी है। इस मैच से पहले पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) एक भारतीय पत्रकार पर भड़क गए थे। एक शो के दौरान अख्तर से कुछ ऐसा पूछा गया, जिसे सुन पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी का गुस्सा सातवें आसमान पर चला गया। 

    दरअसल, एक शो के दौरान शोएब अख्तर से भारतीय पत्रकार ने ‘बाप बाप होता है’ कमेंट पर पूछताछ की। यह कमेंट पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने भारत-पाकिस्तान मैचों में से एक मैच के दौरान किया था। वीरेंद्र सहवाग ने एक इंटरव्यू में बताया था कि, भारत बनाम पाकिस्तान की एक मैच में सचिन तेंदुलकर ने अख्तर की गेंद पर छक्का जड़ा था। इसके बाद वीरेंद्र सहवाग ने अख्तर को कहा था कि, ‘बाप बाप होता है और बेटा बेटा।’  भारतीय पत्रकार ने इस शो के दौरान अख्तर को यही बात याद दिलाई। लेकिन अख्तर ने कहा कि, ‘ऐसा बिल्कुल नहीं है और वे ऐसा कहते तो बच नहीं पाते।’

    पत्रकार ने अख्तर से पूछा कि, ‘यह तो सबको पता है कि वीरू ने आपको कहा था कि बाप बाप होता है, और बेटा बेटा। उसके अलावा कोई और वाकया आपको याद हो तो बताइए।’ पत्रकार के इस सवाल पर शोएब अख्तर बोले, “पहली बात तो ये कि अगर ये बात उसने मेरे मुंह पर बोली होती तो बचता नहीं। मुझे नहीं पता कि कब कहा और ये किस वक्त कहा। यहां तक कि मैंने खुद उनसे एक बार पूछा था कि ऐसा कोई बयान दिया या नहीं?”

    अख्तर (Shoaib Akhtar) ने बताया, “उसने सीधा नहीं बोला। दूसरी बात ये कि आप प्रोग्राम कीजिए। आप जरूर बात कीजिए। बड़ा खुशी का मौका है, लेकिन काम काबिल-ए-इज्जत हो। मैं सबकी इज्जत करता हूं। बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है इंडिया में और मैं हमेशा कोशिश करता हूं कि ऐसी बात ना करूं, जिससे दो मुल्क के बीच में ज्यादा फासले बढ़ें, बल्कि मैं चाहता हूं कि ये कम हों। मुझे ये बिल्कुल पसंद नहीं है।”

    पूर्व क्रिकेटर ने सवाल के जवाब में आगे कहा, “मैं आपको ईमानदार से बता रहा हूं। उसने ये कहा, उसने ये कहा। आइए क्रिकेट पर वापस आते हैं। बहुत सी अच्छी बात कर सकते हैं। मैं आपसे विनती करता हूं। जिस तरह ये प्रोग्राम होता है वो अच्छा नहीं लगता है, वही चीज बार-बार रिपीट करना।”