Pakistani former cricketer shoaib-akhtar-year-old-video-viral-jasprit-bumrah-injury-team-india-t20-world-cup-2022

    Loading

    नयी दिल्ली: अगले महीने से ऑस्ट्रेलिया में टी 20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) का आगाज होने वाला है। इस टूर्नामेंट से पहले भारतीय खेमे को बड़ा झटका लगा है। भारतीय टीम (Team India) के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) बैक स्ट्रेस फ्रैक्चर के चलते इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए है। बुमराह के टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने की खबर के बाद से सोशल मीडिया पर कई लोग अपनी प्रतिक्रिया दे रहे है। 

    इस बीच सोशल मीडिया (Social Media) पर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में अख्तर बुमराह के करियर के बारे में बात कर रहे है। 

    शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने इस वीडियो में कहा था कि, भारत जसप्रीत बुमराह को तीनों फॉर्मेट में नहीं खिला सकता है, क्योंकि जिस तरह का एक्शन बुमराह का है, उसमें पीठ की समस्या हमेशा बनी रह सकती है। अख्तर ने कहा था, ‘उनकी बॉलिंग फ्रंटल एक्शन पर निर्भर है। इस तरह के एक्शन वाले गेंदबाज अपने पीठ और कंधे से रफ्तार हासिल करते हैं। फ्रंटल आर्म एक्शन वाले बॉलर की जब पीठ चोटिल हो जाती है, तो वो जितनी कोशिश कर ले, पीछा नहीं छोड़ती है।’

    अख्तर (Shoaib Akhtar) ने आगे कहा था, ‘मैंने इयान बिशप और शेन बॉन्ड की पीठ उड़ते (चोटिल) देखी। बुमराह की भी देखी। बुमराह को अब इस तरह से सोचने की जरूरत है, ‘मैंने एक मैच खेला, एक छुट्टी ली और रिहैब के लिए गया। उन्हें वर्कलोड मैनेजमेंट की जरूरत है। यदि आप उसे हर मैच खिलाते हैं, तो एक वर्ष में वह पूरी तरह से टूट जाएगा। उन्हें पांच में से तीन मैच खिलाएं और बाहर निकालें। बुमराह को यह एक चीज का मैनेजमेंट करना होगा यदि वह हमेशा के लिए रहना चाहते हैं।’

    वहीं, अब शोएब अख्तर की कही बात सच हो गयी है। बुमराह पीठ के चोट के कारण वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट से बाहर हो गए है। इतना ही नहीं बुमराह एशिया कप में भी खेल नहीं पाए थे।