Harbhajan Singh gave a big statement on the return of Jasprit Bumrah, said 'this' in public

Loading

-विनय कुमार

ACC ODI Asia Cup 2023 का सबसे विस्फोटक और रोमांच से भरा मैच 10 सितंबर को कोलंबो के आर. प्रेमदासा क्रिक्रेट स्टेडियम में खेला जाना है। मैदान में दुनिया के दो सबसे बड़े दुश्मन देशों की टीमें IND vs PAK ODI Asia Cup, Super-4 Match, 2023 पूरी खेल भावना के साथ मैदान में ताल ठोकेंगी। मैदान के अंदर और मैदान के बाहर खेल के दीवाने और देश के प्रेमियों के बीच हाई वोल्टेज जोश होगा। एक तरफ़ जहां पाकिस्तान के फ़ास्ट बोलर्स बल्लेबाज़ों के लिए खौफ़ कहे जा रहे हैं, वहीं अब पाकिस्तानियों में भी क्रिकेट की दुनिया के यॉर्कर किंग के भारतीय टीम में लौट आने से टेंशन बढ़ना लाजिमी है।

India vs Pakistan सुपर-4 मुकाबले के लिए भारत के महाघातक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) टीम में लौट आए हैं। वे 10 सितंबर को युद्ध के मैदान में रोहित शर्मा की सेना में नजर आएंगे। जसप्रीत बुमराह के टीम में लौट आने से भारतीय बोलिंग विभाग में बेहतरीन धार लौट आई है। साथ ही, गेंदबाज़ी और मजबूत हो गई है। बुमराह की वापसी ने पाकिस्तानियों की टेंशन  बढ़ा दी है। 

गौरतलब है कि जसप्रीत बुमराह एशिया कप  के दौरान भारत लौटे थे। दरअसल, उनकी पत्नी ने बेटे को जन्म दिया, जिसे देखने वो मुंबई आ गए थे। इसी वजह से उन्होंने IND vs NEP Asia Cup, 2023 मैच नहीं खेला था। लेकिन, अब जसप्रीत बुमराह पिता बनने की खुशी और पाकिस्तान के छक्के छुड़ाने के जोश के साथ मैदान में उतरेंगे। उम्मीद की जा रही है कि जहां पाकिस्तान अपने तेज़ गेंदबाज शाहीन शाह अफ़रीदी पर इतरा रहा है, वहीं, अब टीम इंडिया में जसप्रीत बुमराह के लौट आने से घबरा भी रहा है।

गौरतलब है कि IPL 2023 के दौरान इंजरी की वजह से बुमराह कई महीनों तक मैदान से बाहर रहे थे। लंबे समय से वनडे मैच नहीं खेले। लेकिन, आयरलैंड के हालिया दौरे में उनकी कप्तानी में भारत ने IRE vs IND T20I Series, 2023 में आयरलैंड का सूपड़ा साफ़  कर दिया था। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह ने अपनी घातक गेंदबाज़ी से खूब गदर मचाया था। उस सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उन्हें IRE vs IND T20I Series, 2023 Player of The Tournament से पुरस्कृत किया गया था।

इसमें कोई दो राय नहीं है कि भारत की तरफ से शुरुआती ओवरों में नई गेंद के साथ जसप्रीत बुमराह पाकिस्तान के बल्लेबाजों के लिए काल साबित हो सकते हैं।

वनडे क्रिकेट में पाकिस्तान के खिलाफ जसप्रीत बुमराह के रिकॉर्ड की बात की जाए, तो  रिकॉर्ड की बात करें, तो एवरेज शानदार नहीं रहा है। लेकिन, इस टूर्नामेंट में उनके लिए एक बेहतरीन मौका है। वनडे इंटरनेशनल का इतिहास बताता है कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) पाकिस्तान के खिलाफ अब तक सिर्फ 6 मैच खेले हैं। जिसकी 5 पारियों की गेंदबाज़ी में उन्होंने 48.75 की औसत से 4 विकेट चटकाए हैं।

10 सितंबर को खेले जाने वाले भारत और पाकिस्तान के बीच के  इस हाई वोल्टेज मैच पर बारिश का खतरा भी मंडरा रहा है। हालांकि, बारिश आने की स्थिति में जिस स्थिति में मैच रुकेगा उसी स्थिति से आगे खेलने के लिए एक रिजर्व डे भी रखा गया है।