अंपायर्स की केकेआर टीम के साथ बेईमानी! इस कैच के फैसले पर मचा बवाल, वीडियो भी हो रहा वायरल

    Loading

    नई दिल्ली: आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 45वां मैच बीते शुक्रवार को पंजाब किंग्स और केकेआर (PBKS vs KKR) के बीच खेला गया था। यह मैच पंजाब ने 5 विकेट से अपने कब्जे में कर लिया था। यह मैच जितना रोमांचक रहा, उतना ही विवादों भरा भी। इस मैच में एक किस्सा ऐसा हुआ, जिसे लेकर अब तक लोग प्रश्न उठा रहे हैं। क्रिकेट के बड़े दिग्गज भी इसे जायज़ नहीं बता रहे हैं। इस मैच में पंजाब के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने एक शानदार अर्धशतकीय पारी खेली, लेकिन उनके एक शॉट पर पकड़े गए कैच ने विवाद खड़ा कर दिया है। 

    दरअसल, पंजाब की पारी का 19वां ओवर शिवम मावी फेंकने आए। जिनकी पहली गेंद पर राहुल ने शानदार शॉट खेलने का प्रयास किया, लेकिन गेंद सीधे राहुल त्रिपाठी के हाथ में आ गई। राहुल त्रिपाठी ने यह कैच बहुत शानदार तरीके से लपका था। उनका यह कैच काबिल-ए-तारीफ था। लेकिन, इस कैच की वजह से बवाल मच गया। क्योंकि, इस कैच का निर्णय मैदानी अंपायरों ने थर्ड अंपायर को सौंप दिया। लंबे समय तक इस इस कैच का रीप्ले देखने के बाद थर्ड अंपायर ने कप्तान राहुल को नॉट आउट करार दिया। जिसके बाद अंपायर के इस फैसले पर विवाद हो गया और कई लोगों ने इस पर सवाल उठाए।

    तीसरे अंपायर के इस फैसले पर भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर, आकाश चोपड़ा और इरफान पठान ने सवाल उठाए हैं। क्योंकि, इन खिलाड़ियों का मानना था कि केएल राहुल आउट हैं, राहुल त्रिपाठी ने उनका सही कैच पकड़ा है। लेकिन, थर्ड अंपायर ने का मानना था कि गेंद लपकते हुए राहुल त्रिपाठी की उंगलियां गेंद के नीचे नहीं थी और गेंद जमीन पर लगी थी। इस कैच का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।

    Courtesy: Ratikant Raajbanshi

    मैच की बात करें तो पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। केकेआर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट खोकर 165 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम के कप्तान राहुल ने 55 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 67 रनों की पारी खेली और उनकी इस पारी की बदौलत टीम 19।3 ओवर में पांच विकेट पर 168 रन बनाने में कामयाब रही।