pcb-chairman-najam-sethi-calls-for-emergency-meeting-of-acc-over-asia-cup-venue

    Loading

    नई दिल्ली: एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) के अध्यक्ष नजम सेठी (Najam Sethi) के अनुरोध के बाद 2023 एशिया कप के आयोजन स्थल पर चर्चा के लिए बहरीन में 4 फरवरी को एक आपात बैठक आयोजित करेगी।

    पीसीबी और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) बहरीन में एसीसी अध्यक्ष और भारतीय बोर्ड सचिव जय शाह (Jay Shah) द्वारा की गई घटनाओं के एसीसी कैलेंडर के बारे में अपनी असहमति को लेकर आमने-सामने होंगे। जय शाह ने 5 जनवरी को एसीसी के कैलेंडर का ऐलान किया था। 

    वहीं, अब नज़म सेठी ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो के हवाले से कहा, “कुछ समय के लिए कोई एसीसी बोर्ड की बैठक नहीं हुई है और बहुत सारे निर्णय किए जा रहे थे और उनमें से एक को हमने चुनौती दी है। अब अच्छी खबर यह है कि हम उन्हें बोर्ड की बैठक के लिए मनाने में कामयाब रहे और मैं इसमें भाग ले रहे हैं।” 

    उन्होंने कहा,”यह बड़ा इवेंट है कि एसीसी बोर्ड चार फरवरी को बहरीन में बैठक करेगा, जिसमें एशिया कप से जुड़े मसलों पर बात की जाएगी। मार्च में आईसीसी की बैठक भी है। दुबई में एसीसी सदस्यों से मेरी क्या बात हुई या आगामी बैठकों में मैं क्या करने वाला हूं, इस पर सार्वजनिक रूप से बात नहीं करूंगा। भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट संबंध महत्वपूर्ण हैं।”

    पिछले साल जय शाह ने कहा था कि, भारतीय टीम एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी और टूर्नामेंट किसी न्यूट्रल वेन्यू पर आयोजित किया जाएगा। इस बात पर पीसीबी ने नाराजगी जताई थी। उस समय पीसीबी के अध्यक्ष रहे रमीज राजा ने ऐसा होने पर भारत में इस साल होने वाले वनडे विश्व कप का बहिष्कार करने की धमकी दी थी।