ind vs eng England better sub-continental travellers, plan their India tours very well Ramiz Raja

    Loading

    -विनय कुमार

    भारत की मेज़बानी में साल 2023 में होने वाले ICC ODI World Cup, 2023 में भारत नहीं जाने की धमकी देने वाले पाकिस्तान क्रिक्रेट बोर्ड के चीफ़ (Pakistan Cricket Board) रमीज राजा ने अब एक नई धमकी दी है। रमीज राजा ने अपने ताज़ा स्टेटमेंट में कहा है कि यदि पाकिस्तान से अगले Asia Cup की मेज़बानी छीनी जाएगी, तो भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के अलावा आगामी एशिया कप में हिस्सा लेने पर भी पाकिस्तान सोचेगा। यानी, पाकिस्तान ने सीधे सीधे धमकी दी है।

    PCB के मुखिया रमीज राजा आज आप एक बयान में कहा, “ऐसा नहीं है कि हमारे पास Asia Cup की एम जबानी का हक नहीं हैं और हम इस टूर्नामेंट की मेज़बानी के लिए मिन्नतें कर रहे हैं। लेकिन, साफ़ तौर पर कह रहे हैं कि यदि भारत की टीम पाकिस्तान नहीं आएगी, तो हम भी ICC ODI World Cup, 2023 के लिए भारत नहीं जाएंगे। और यदि, हमसे आगामी Asia Cup की मेज़बानी छीनी जाएगी, तो हम भी Asia Cup के आगामी सीजन से बाहर होने को लेकर विचार करेंगे।”

    बहरहाल, इसमें कोई दो राय नहीं है कि मोदी सरकार बीसीसीआई को पाकिस्तान जाकर खेलने की अनुमति देगी। क्योंकि, पाकिस्तान हमारा सबसे बड़ा दुश्मन देश है और लगातार आतंकवादी गतिविधियों को भारत में बढ़ाने में भूमिका निभा रहा है। अब देखना ये है कि ऊंट किस करवट बैठेगा।