Salman Butt PCB
सलमान बट (PIC Credit: Social media)

Loading

लाहौर: पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता वहाब रियाज (Wahab Riaz) ने पूर्व दागी कप्तान सलमान बट (Salman Butt) को राष्ट्रीय चयन पैनल (National Selection Panel) में शामिल करने के एक दिन बाद ‘गहन समीक्षा’ करते हुए अपने फैसले को पलट दिया। स्पॉट फिक्सिंग (Spot Fixing) के लिए पांच साल के प्रतिबंध के बाद 2016 में क्रिकेट में सफल वापसी करने वाले 39 वर्षीय बट को शुक्रवार को उनके पूर्व साथी कामरान अकमल (Kamran Akmal) और राव इफ्तिखार अंजुम (Rao Iftikhar Anjum) के साथ मुख्य चयनकर्ता रियाज का सलाहकार सदस्य नियुक्त किया गया था।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है, ‘‘मुख्य चयनकर्ता वहाब रियाज ने सलमान बट को चयन समिति में सलाहकार सदस्य के रूप में शामिल करने के अपने फैसले को पलटने का विकल्प चुना है। सलमान बट को नियुक्त करने का निर्णय विचाराधीन था और गहन समीक्षा के बाद यह निर्णय लिया गया कि उन्हें सलाहकार सदस्य के रूप में नियुक्त नहीं किया जाएगा।”

बयान में कहा गया है कि चयन समिति की परामर्श समिति में किसी भी अतिरिक्त सदस्य की घोषणा उचित समय पर की जाएगी। बयान में कहा गया, ‘‘सलाहकार सदस्य को चुनने का अधिकार पूरी तरह से मुख्य चयनकर्ता के पास है। सलाहकार सदस्य की भूमिका चयन समिति को सिफारिश और जानकारी प्रदान करना है। चयन समिति के परामर्श पैनल में किसी अतिरिक्त सदस्य की घोषणा उचित समय पर की जाएगी।” पाकिस्तान की टीम अभी ऑस्ट्रेलिया में है जहां उसे तीन टेस्ट की श्रृंखला खेलनी है जिसका पहला टेस्ट 14 दिसंबर से पर्थ में खेला जाएगा। (एजेंसी)