Plan For Me & Shaik Rasheed Yash Dhull Outlines India's Strategy Behind U-19 WC Semis Win

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने दो विकेट 37 रन पर गंवा दिये थे।

    Loading

    ओसबोर्न, भारत के अंडर 19 कप्तान यश धुल (Indian U19 Team Captain Yash Dhull) ने कहा कि उनकी और शेख रशीद (Shaik Rasheed) की 40वें ओवर तक कोई जोखिम लिये बिना डटकर बल्लेबाजी करने की रणनीति थी जो आस्ट्रेलिया पर सेमीफाइनल (U19 World Cup Semi Final)  में 96 रन से जीत दिलाने में कारगर साबित हुई।

    पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने दो विकेट 37 रन पर गंवा दिये थे। इसके बाद धुल ने 110 गेंद में 110 और रशीद ने 108 गेंद में 94 रन बनाये और 204 रन की साझेदारी की। इसके दम पर भारत ने पांच विकेट पर 290 रन बनाये जिसके जवाब में आस्ट्रेलियाई टीम 41.5 ओवर में 194 रन पर आउट हो गई।

    धुल (Yash Dhull) ने कहा ,‘‘ मेरी और रशीद की रणनीति आखिर तक बल्लेबाजी करने की थी जो कारगर साबित हुई। हमने ज्यादा शॉट्स नहीं लगाये और 46वें ओवर तक विकेट नहीं खोया।” कप्तान ने कहा ,‘‘ रशीद और मेरा तालमेल अच्छा था जो नजर आय।” टूर्नामेंट के ग्रुप चरण में कोरोना संक्रमण से जूझने के बाद यहां तक पहुंचने के लिये टीम की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा ,‘‘ हम शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं । रशीद मानसिक रूप से काफी मजबूत है । हम बबल में साथ में थे और वह मानसिक तौर पर हमेशा तैयार रहता है।’

    आस्ट्रेलिया के कप्तान कूपर कोनोली ने कहा कि आखिरी दस ओवर में मैच उनकी पकड़ से छूट गया जब भारतीय बल्लेबाजों ने सौ से अधिक रन बनाये। उन्होंने कहा ,‘‘हम 40वें ओवर तक अच्छी स्थिति में थे लेकिन उन्होंने आखिरी दस ओवर में 100 से ज्यादा रन बना दिये। 290 रन का लक्ष्य आसान नहीं था।” (एजेंसी)