psl-2022-azam-khan-scored-fiercely-against-shahid-afridi-watch-video

आजम खान ने महज 35 बॉल में 65 रन बनाए।

    Loading

    कराची, फ़िलहाल पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) शुरू है। इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान के 50 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर मोईन खान (Moin Khan) के बेटे आजम खान (Azam Khan) शानदार बल्लेबाजी कर रहे है। हाल ही में क्वेटा ग्लैडिएटर्स और इस्लामाबाद यूनाइटेड के बीच रोमांचक मैच खेला गया। इस मैच में इस्लामाबाद यूनाइटेड  की तरफ से खेलते हुए आजम खान ने तूफानी बल्लेबाजी की। आजम खान ने महज 35 बॉल में 65 रन बनाए। 

    कराची स्थित नेशनल स्टेडियम (National Stadium) में क्वेटा ग्लैडिएटर्स (Quetta Gladiators) और इस्लामाबाद यूनाइटेड (Islamabad United) के बीच मैच खेला गया। इस मैच में इस्लामाबाद की टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 229 रन बनाए।

    इस मैच में आजम खान ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) की जमकर धुनाई की। आजम ने अफरीदी की एक ही ओवर में तीन छक्के जड़ डाले। आजम खान ने अफरीदी अफरीदी के खिलाफ कुल छह छक्के जड़े। इसके अलावा उन्होंने एक चौका भी लगाया। आजम के अलावा कोलिन मुनरो  (Colin Munro) ने भी उनके खिलाफ दो छक्के जड़े।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Pakistan Super League (@thepsl)

    मालूम हो कि, आजम खान ने अपनी अर्धशकीय पारी में कुल मिलाकर छह छक्के जड़े। इसके अलावा उन्होंने 2 चौका भी लगाया। बात करें मैच कि, इस्लामाबाद यूनाइटेड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 230 रन बनाये। इस विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी क्वेटा ग्लैडिएटर्स की टीम तीन बॉल शेष रहते 186 रन बना पाई। टीम के लिए पारी की शुरुआत करते हुए एहसान अली  27 गेंद में आठ चौके एवं एक छक्का की मदद से 50 रन की सर्वाधिक अर्धशतकीय पारी खेलने में कामयाब रहे।