rashid-khan
File Pic

    Loading

    -विनय कुमार 

    पाकिस्तान सुपर लीग-2022 (Pakistan Super League PSL 2022) के ताज़ा सीजन के छठे मुकाबले में लाहौर कलंदर्स (Lahore Kalandars) ने कराची किंग्स (Karachi Kings) को 6 विकेट से पटखनी दे डाली। कप्तान बाबर आजम (Babar Azam Captain Karachi Kings PSL 2022) की टीम कराची किंग्स की टूनामेंट में यह लगातार तीसरी शिकस्त है। वहीं लाहौर कलंदर्स (Lahore Kalandars) ने इस सीजन अपनी पहली जीत दर्ज़ की है।

    कराची के नेशनल स्टेडियम (National Stadium Karachi) में 30 जनवरी 2022 की रात खेले गए इस मुकाबले में अफगानिस्तान के महाघातक स्पिन गेंदबाज राशिद खान (Rashid Khan Afghanistan) ने बाबर आजम को अपनी गुगली में फंसा लिया। राशिद खान अपनी टीम की गेंदबाजी का 15वां ओवर बोल करने ये थे। सामने उनकी गेंद का सामना करने के लिए क्रीज़ पर बाबर आजम 41 रन पर खेल रहे थे। राशिद खान ने अपने इस ओवर की चौथी बॉल ऑफ़ स्टंप के बाहर फेंकी।

    कराची किंग्स के कप्तान बाबर आजम ,(Babar Azam Captain) राशिद खान की उस बलखाती गेंद को समझने में गलती हुई। उन्होंने सामने वाले घुटने को पिच पर टिकाया और बॉल को स्वीप करने के लिए बल्ला घुमाया, लेकिन धोखा खा गए। बॉल ने बेवफाई की और सीधे स्टंप्स से जा टकराई। आपको याद दिला दें कि T20 cricket में राशिद खान ने इससे पहले बाबर आज़म को ICC T20 World Cup, 2021 में अपना शिकार बनाया था।

    वहीं, Lahore Kalandars (LK PSL 2022) के फखर जमां ने कराची किंग्स (Karachi Kings PSL) के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए सिर्फ 56 गेंदों में सेंचुरी ठोक दी। पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के इतिहास में उनकी यह पहली सेंचुरी है। बाएं हाथ के इस राखड़ बल्लेबाज ने PSL में अपने 1500 रन भी पूरे कर लिए। गौरतलब है कि, PSL में 1500 या उससे अधिक रन बनाने वाले वे चौथे बल्लेबाज हैं। उनसे पहले इस आंकड़े को छूने या पर करने वाले बल्लेबाजों में बाबर आजम (Babar Azam), कामरान अकमल (Kamran Akmal) और शोएब मलिक (Shoaib Malik) शामिल हैं।

    PSL 2022 के इस छठेे

    मुकाबले की बात की जाए, तो Lahore Kalandars के कप्तान शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) ने टॉस जीता और कराची किंग्स (Karachi Kings PSL) को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। कराची किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाए और लाहौर कलंदर्स को जीत के लिए 171 रनों का टारगेट दिया। लाहौर कलंदर्स (Lahore Kalandars) ने फखर जमां की जानदार तूफानी सेंचुरी की बदौलत इस टारगेट को 4 गेंद शेष रहते 19.2 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाकर जीत लिया।

    फखर जमां के बल्ले से 12 जानदार बाउंड्री लगे और 4 शानदार छक्के निकले। उन्होंने 60 गेंदों में 106 रन बनाए और आउट हुए। उनके अलावा इस मुकाबले में उनके साथी खिलाड़ी मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) ने 24 और समित पटेल (Samit Patel) ने 26 रन बनाए।