Punjab Kings got a shock before the start of IPL 2023, this 'strong' batsman of the team will not play in the first match of PBKS

Loading

IPL 2023 की शुरुआत 31 मार्च से हो रही है। इस सीजन के आरंभ होने से ठीक पहले पंजाब किंग्स (PBKS) की टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के एक धाकड़ बल्लेबाज़ लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingston) पंजाब किंग्स के पहले मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे।

ख़बर है कि लियाम लिविंगस्टोन को घुटने की इंजरी से उबरने के बाद ‘England and Wales Cricket Board’ (ECB) से फिटनेस क्लीयरेंस नहीं मिला है। जिसकी वजह से टीम के कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को अब पहले मैच के लिए लियाम की जगह किसी अन्य खिलाड़ी को खेलाने को लेकर खिलाड़ी का चुनाव करना होगा।

गौरतलब है कि, Punjab Kings का IPL 2023 में पहला मुकाबला 1 अप्रैल को Kolkata Knight Riders (KKR) से होगा। ऑल-राउंडर लियाम लिविंगस्टोन पंजाब किंग्स टीम के एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं। आपको याद दिला दें कि दिसंबर में पाकिस्तान के दौरे में अपने इंटरनेशनल टेस्ट डेब्यू के दौरान घुटने की इंजरी हुई थी। उसके बाद उन्होंने मैच नहीं खेला है। साल 2022 के ‘The Hundred Cricket Tournament’ में भी उनके टखने में चोट लगी थी।

गौरतलब है कि लियाम लिविंगस्टोन ने बीते बुधवार अपने  सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया था। जिसमें वो नेट्स पर बैटिंग करते दिखे। IPL 2022 के सीज़न में उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। पिछले सीजन में उन्होंने कुल खेले 14 मैचों में 182.08 की स्ट्राइक रेट और 36 की औसत से 437 रन बनाए थे।

क्रिकेट का इतिहास बताता है कि, लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingston) अपनी बड़ी हिट्स के लिए खूब जाने जाते हैं। उन्होंने इंग्लैंड की तरफ से अपने इंटरनेशनल करियर में अब तक 12 वनडे और 29 T20I मैच खेल चुके हैं। और, IPL का इतिहास बताता है कि लिविंगस्टोन ने IPL 2022 के सीज़न में 14 मैचों में 437 रन बनाने के साथ 6 विकेट भी चटकाए थे।

-विनय कुमार