पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच टक्कर आज, जानें क्या कहते हैं यूएई में रिकॉर्ड और प्लेइंग-XI

    Loading

    दुबई: आईपीएल 2021 (IPL 2021) में आज यानी 21 सितंबर (21 Spetember) को पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) और राजस्थान रॉयल्स (आरआर) (PBKS vs RR) के बीच मैच होना है। टूर्नामेंट का ये 32वां मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Dubai International Cricket Stadium) में खेला जाएगा। 

    यह मैच इन टीमों के फैंस के लिए बहुत रोमांचक साबित हो सकता है। क्योंकि, अगर राजस्थान (RR) की टीम के सामने बचे हुए मैचों में जीत हासिल करती है तो टीम प्लेऑफ में जगह बनाने में सफल होगी। वहीं पंजाब (PBKS) की टीम के लिए ये राह थोड़ी मुश्किल नजर आ रही है।

    क्या कहता है पॉइंट टेबल?

    आईपीएल के पहले चरण में PBKS और RR का प्रदर्शन इतना अच्छा नहीं रहा था। पॉइंट टेबल में भी यह दोनों ही टीम नीचे पायदान पर ही है। ऐसे में दोनों टीमें अब यूएई में नए सिरे से आगाज करने की कोशिश में है। अगर अब तक के मैच की बात करें तो पंजाब ने अभी तक 8 मैच खेले हैं, जिसमें तीन जीते हैं और छह अंकों के साथ तालिक में सातवें नंबर पर है। वहीं, राजस्थान ने 7 मुकाबलों में से 3 पर कब्ज़ा कर 6 अंक हासिल किए हैं। इसी वजह से टीम तालिका में छठे स्थान पर है।  

    यूएई में किसका है बेहतर रिकॉर्ड 

    यूएई में राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच अब तक तीन मुकाबले खेले गए हैं। अगर इन मैचों की बात करें तो दो मैचों में राजस्थान ने बाजी मारी है। जबकि पंजाब केवल एक बार ही जीत दर्ज करने में सफल रहा है। राजस्थान ने पिछले आईपीएल के दोनों मैच अपने नाम किए थे। इनमें से एक मैच अबू धाबी और दूसरा शारजाह में खेला गया था। ऐसे में इस हिसाब से यूएई में राजस्थान का रिकॉर्ड बेहतर नज़र आ रहा है। 

    पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग-XI 

    केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, शाहरुख खान, मोइसेस हेंरीक्वेस, आदिल राशिद/क्रिस जॉर्डन, मुरुगन अश्विन/रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी।

    राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग-XI 

    संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), एविन लुईस, यशस्वी जायसवाल/मनन वोहरा, लियाम लिविंगस्टोन/डेविड मिलर, रियान पराग, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, राहुल तेवतिया, चेतन सकारिया, तबरेज शम्सी/मुस्तफिजुर रहमान, जयदेव उनादकट।