जीत के बावजूद राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन को मिली सजा, लगा लाखों का चूना

    नई दिल्ली: IPL 2021 का दूसरा चरण शुरू हो चुका है। ऐसे में बीते मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के बीच शानदार मुकाबला (PBKS vs RR) खेला गया। यह मैच बेहद ही रोमांचक था। इस मैच में राजस्थान रॉयल जीत हासिल करने में कामयाब रही। लेकिन, फिर भी राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) को एक बहुत बड़ी सजा मिल गई। टूर्नामेंट के दूसरे चरण की शुरुआत में ही उन्हें अपनी एक गलती के लिए लाखों रुपये चुकाने पड़ेंगे। 

    संजू सैमसन को लगा लाखों का चूना 

    राजस्थान रॉयल्स ने भले ही आईपीएल के दूसरे चरण के पहले मैच में भले ही जीत दर्ज की, लेकिन टीम के कप्तान संजू सैमसन पर स्लो ओवर रेट के कारण भारी जुर्माना लगाया गया है। यह बात खेल खत्म होने के बाद आईपीएल मैनेजमेंट ने ने दी। मैनेजमेंट ने जानकारी दी कि तय समय में ओवर पूरा न करने कारण राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। संजू सैमसन की टीम अंकतालिका में आठ अंक के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच गई है।

    कैसा रहा मैच 

    खेल की बात करें तो, राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सभी विकट खो कर पंजाब को 186 रनों का टारगेट दिया था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब टीम 20 ओवर में चार विकेट पर 183 रन ही बना सकी। अंतिम ओवर डालने आए कार्तिक त्यागी के उम्दा गेंदबाजी करते हुए मैच का पूरा रुख ही बदल डाला। उन्होंने 29 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए और टीम को एक रोमांचक जीत दिलाई। यह मैच आरआर के फैंस के लिए भी काफी शानदार रहा है।