पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए चेयरमैन बने रमीज राजा, तीन साल के लिए मिली जिम्मेदार

    नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने अपने नए चेयरमैन की घोषणा कर दी है। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज़ राजा (Rameez Raja) PCB के नए अध्यक्ष होंगे। उनका PCB में कार्यकाल 3 साल का होगा। पीसीबी चुनाव आयुक्त, जस्टिस (रिटायर्ड) शेख अजमत सईद की अध्यक्षता में हुई एक विशेष बैठक में रमीज़ राजा को सम्मान के साथ 3 साल के कार्यकाल के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के 36वें चेयरमैन (PCB Chairman) के रूप में चुना गया है।

    पीसीबी के अध्यक्ष बनने वाले चौथे क्रिकेटर

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और पीसीबी के संरक्षक इमरान खान ने 27 अगस्त को रमीज राजा को सीधे अध्यक्ष के लिए नामांकित किया था। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का यह 36वां कार्यकाल होगा जबकि यह पद संभालने वाले रमीज राजा 30वें व्यक्ति हैं। इसके अलावा वह  अब्दुल हफीज कारदार (1972-1977), जावेद बुर्की (1994-1995) और एजाज बट (2008-2011) के बाद चौथे क्रिकेटर हैं जो पीसीबी के चेयरमैन बने हैं। 

    अध्यक्ष चुने जाने पर रमीज 

    रमीज राजा ने अध्यक्ष बनने पर कहा, “पीसीबी के चेयरमैन के रूप में मुझे चुनने के लिए आप सभी का आभारी हूं और यह सुनिश्चित करने के लिए आपके साथ काम करने के लिए तत्पर हूं कि पाकिस्तान क्रिकेट लगातार और मजबूत हो, मैदान के अंदर और बाहर दोनों जगह। मेरा मुख्य फोकस पाकिस्तान की पुरुष क्रिकेट टीम में उसी संस्कृति, मानसिकता, रवैये और दृष्टिकोण को पेश करने में मदद करना होगा जिसने कभी पाकिस्तान को क्रिकेट खेलने वाले प्रमुख देशों में से एक बना दिया था।”

    अध्यक्ष बनने के बाद की बैठक 

    पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का अध्यक्ष बनने के बाद से ही रमीज सक्रिय रूप नज़र आए। उन्होंने अपने खिलाड़ियों और पीसीबी अधिकारियों के साथ बैठक भी की। वहीं पाकिस्तान की आगामी टी-20 विश्व कप टीम के चयन में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका भी थी। जबकि टीम की घोषणा के कुछ घंटे बाद ही मुख्य कोच मिस्बाह-उल-हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस ने अपना इस्तीफा दे दिया था।