ramiz
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली. जहां बीते कुछ अरसे से भारत और पाकिस्तान (India-Pakistan Match) के बीच राजनीतिक रिश्तों चलते क्रिकेट के रिश्ते भी अब खटास में चले गए हैं। वहीं यह दोनों ही देश एक-दूसरे का दौरा नहीं करते। ऐसे में क्रिकेट और इनके लाखों फैंस केवल ICC ट्रॉफी के दौरान इन दोनों टीमों को एक साथ खेलते हुए देख पाते हैं। 

    वहीं अब यह भी लग रहा है कि आने वाले सालों इन्हें देखना और भी मुश्किल होगा। वहीं अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने भी एक नयी परेशानी खड़ी कर दी है। दरअसल अगले साल एशिया कप पाकिस्तान में होना है। वहीं 50-50 ओवर का वनडे वर्ल्ड कप भारत में होना है। अब एशिया कप के लिए भारत, पाकिस्तान जाने के लिए तैयार नहीं है और वहीं इस मामले पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा का साफ कहना है कि अगर ऐसा हुआ तो वह भी ऐसा ही करेंगे। दरसल उनका कहना था कि अगर एशिया कप के लिए भारत पाकिस्तान नहीं ऑटो तो वर्ल्ड कप के इए वे भी भारत नहीं जाएंगे। 

    बता दें कि, पिछली बार जब पाकिस्तान को एशिया कप की मेजबानी दी गई थी तो इस टूर्नामेंट का आयोजन UAE में हुआ था। हालांकि इस बार ऐसा नहीं है। वहीं BCCI साफ कर चुका है कि, वह तब तक पाकिस्तान का दौरा नहीं करेंगे जबतक उन्हें इसके लिए भारत सरकार उन्हें अनुमति नहीं देती है। वहीं पाकिस्तान भी वर्ल्ड कप में न आने की अपनी धमकी दोहरा चुका है।

    पता हो कि, भारत ने आखिरी बार साल 2008 एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था। वहीं पाकिस्तानी टीम आखिरी बार 2016 में ICC टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत पहुंची थी। अब सवाल यह है कि, क्या भारत एशिया कप के अलावा 2025 की चैंपियंस ट्रॉफी में भी भाग नहीं लेगी, जो भी पाकिस्तान में होना है। खैर इसके जवाब तो वक़्त ही बताएगा, फिलहाल रमीज रजा अपना रुख साफ़ कर चुके हैं।