Hardik Pandya
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: हरफनमौला हार्दिक पांड्या (All-Rounder Hardik Pandya) भारत की सीमित ओवरों की टीम में वापसी पर फोकस करने के लिये 10 फरवरी से शुरू हो रहे रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में भाग नहीं लेंगे। केदार देवधर को बड़ौदा टीम का कप्तान बनाया गया है जबकि विष्णु सोलंकी उपकप्तान होंगे। 

    बड़ौदा क्रिकेट संघ ने टूर्नामेंट के पहले चरण के लिये 20 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है जिसमें हार्दिक का नाम नहीं है। हार्दिक कमर की चोट और फिर ‘रिहैबिलिटेशन’ के कारण पिछले साल टी20 विश्व कप से भारतीय टीम से बाहर है। टी20 विश्व कप में गेंदबाजी नहीं करने के लिये उनकी काफी आलोचना हुई थी। उन्होंने दिसंबर 2018 के बाद से लाल गेंद से क्रिकेट नहीं खेला है।

    उम्मीद है कि वह आईपीएल के जरिये प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करेंगे। वह अहमदाबाद टीम के कप्तान हैं। पिछले सप्ताह पीटीआई को दिये इंटरव्यू में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि वह उम्मीद करते हैं कि हार्दिक रणजी ट्रॉफी खेलेंगे।  

    बड़ौदा टीम :

    केदार देवधर, विष्णु सोलंकी, प्रत्युष कुमार, शिवालिक शर्मा, कृणाल पंड्या, अभिमन्यु सिंह राजपूत, ध्रुव पटेल, मितेश पटेल, लुकमान मेरीवाला, बाबा सफीखान पठान, अतीत शेठ, भार्गव भट, पार्थ कोहली, शाश्वत रावत, सोयेब सोपारिया, कार्तिक काकाडे, गुरजिंदर सिंह मान, ज्योत्सनिल सिंह, निनाद राठवा, अक्षय मोरे। (एजेंसी)