ravichandran ashwin-eyes-on-break-anil-kumble-test-wickets-records-vs-australia-team-india-ind-vs-aus-4th-test ahmedabad

Loading

नई दिल्‍ली: इंदौर (Indore) में मिली हार के बाद अब भारतीय टीम के लिए अहमदाबाद (Ahmedabad) में खेला जाने वाला चौथा और आखिरी टेस्ट मैच काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। भारतीय टीम को किसी भी हालत में चौथा टेस्ट मैच जीतकर WTC फाइनल में अपनी जगह बनानी है। इस सीरीज में भारत भले ही 2-1 से आगे है। लेकिन, ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) की टीम ने इंदौर में जीत हासिल करते हुए WTC के फाइनल में अपनी जगह बना ली। ऐसे में भारत के लिए यह मैच काफी महत्वपूर्ण साबित होने वाला है। इस मैच में भारतीय गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) पर भी सबकी नज़रें रहने वाली है। 

भारत के स्टार गेंदबाज अश्विन (Ravichandran Ashwin) चौथे टेस्ट मैच में महान भारतीय गेंदबाज अनिल कुंबले (Anil Kumble) का सबसे बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। अश्विन 5 विकेट लेते ही अनिल कुंबले का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। यदि अश्विन ऐसा करते है तो वह टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे। फिलहाल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने का रिकॉर्ड अनिल कुंबले के नाम पर दर्ज है। 

महान भारतीय गेंदबाज अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने कंगारू टीम के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में 111 विकेट लिए। वहीं, अश्विन अब तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 107 विकेट ले चुके हैं। इन दोनों के अलावा किसी और भारतीय गेंदबाज ने इस टीम के खिलाफ 100 से ज्यादा विकेट नहीं लिए। इन दनो खिलाड़ी में एक खास बात है। दोनों ने ही  घरेलू जमीं पर टेस्ट क्रिकेट में 25-25 बार 5 विकेट के हॉल का रिकॉर्ड अपने नाम पर दर्ज किया है।