Source: @mufaddal_vohra/Twitter
Source: @mufaddal_vohra/Twitter

    आईपीएल (IPL 2021) में शानदार प्रदर्शन करने के बाद एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) को कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने करारी हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद RCB अब आईपीएल से बाहर हो गया।

    बता दें कि, बतौर कप्तान विराट कोहली का RCB के लिए आखिरी मैच था। इस मैच के दौरान एक ऐसा नज़ारा भी देखने मिला। जिसमें विराट कोहली अंपायर से बहस (Virat Kohli Argument With Umpire) करते हुए नज़र आए। इस पूरे वाकया का वीडियो (Viral Video) भी सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो गया है। 

    Courtsey- sudatt shakya 

    यह घटना कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की पारी के सातवें ओवर में हुई थी। दरअसल, उस समय RCB के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल अपने ओवर की आखिरी गेंद डाली, तब बॉल सीधे KKR के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी के पैड पर जाकर लगी। जिसके बाद RCB के सभी खिलाड़ी अंपायर से अपील करने लगे, जिसे फील्ड अंपायर ने नकार दिया।

    Courtesy: Mufaddal Vohra

    इसके बाद विराट ने तुरंत DRS लिया। टीवी रिप्ले में देखने के बाद मैदानी अंपायर वीरेंद्र शर्मा को अपना फैसला बदलना पड़ा, जिससे विराट का DRS लेने का फैसला सही साबित हुआ। इसी चीज़ को लेकर विराट और अंपायर में जोरदार बहस देखने मिली। 

    मैच की बात करें तो, विराट कोहली का यह मैच बतौर कप्तान आखिरी था। जिसमें उन्होंने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। जहां टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 138 रन बनाए थे। जिसके जवाब में KKR ने आखिरी ओवर में छह विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल करने में कामयाब रही। अब बुधवार को KKR का मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स से होने वाला है। इस मैच में जो जीतेगा वह फाइनल में CSK के साथ भिड़ेगा।