Ricky Ponting and Matthew Hayden raging on India, strongly criticized the decision to exclude R Ashwin

Loading

लंदन: ऑस्ट्रेलिया (Australia) के दिग्गज खिलाड़ियों मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) और रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final 2023) फाइनल के लिए अंतिम एकादश में शामिल नहीं करने के भारत (India) के फैसले की कड़ी आलोचना की।

टेस्ट क्रिकेट में नंबर एक गेंदबाज और डब्ल्यूटीसी के 2021-23 चक्र में सर्वाधिक विकेट लेने वाले अश्विन को भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ओवल में खेले जा रहे फाइनल में अंतिम एकादश में जगह नहीं दी और इसकी बजाय चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरने का फैसला किया।

हेडन ने पहले दिन का खेल समाप्त होने के बाद आईसीसी से कहा,‘‘ मेरा मानना है कि रविचंद्रन अश्विन महत्वपूर्ण खिलाड़ी है। वह डब्ल्यूटीसी के इस चक्र में सर्वाधिक विकेट लेने वाला गेंदबाज है लेकिन वह टीम में नहीं है। भारत के परिप्रेक्ष्य में यह फैसला विचारणीय है।”

अश्विन की अनुपस्थिति में भारतीय एकादश में रविंद्र जडेजा एकमात्र स्पिनर है लेकिन पहले दिन वह विकेट नहीं ले पाए। ऑस्ट्रेलिया ने ट्रेविस हेड (नाबाद 146) और स्टीव स्मिथ (नाबाद 95) के बीच चौथे विकेट के लिए 251 रन की अटूट साझेदारी की मदद से पहले दिन तीन विकेट पर 327 रन बनाए। विश्व कप विजेता कप्तान पोंटिंग ने अश्विन को बाहर करने के फैसले को गलती करार दिया।

उन्होंने कहा ,‘‘अभी तक के हिसाब से ऐसा लग रहा है कि चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरना गलती थी,लेकिन खेल आगे बढ़ने के साथ देखते हैं कि क्या होता है।” पोंटिंग ने कहा,‘‘ इसमें कोई संदेह नहीं खेल आगे बढ़ने के साथ पिच से टर्न मिलेगा। ऑस्ट्रेलिया की टीम में बाएं हाथ के कई बल्लेबाज हैं जिनके खिलाफ अश्विन बेहतर गेंदबाज साबित होते। ” अश्विन टेस्ट क्रिकेट में बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ काफी सफल रहे हैं।(एजेंसी)