ricky-ponting-heart-scare-ponting-has-been-on-the-same-juice-diet-as-shane-warne

    नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया (Australia) के महान क्रिकेटर रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) की शुक्रवार को लाइव मैच की कमेंट्री के दौरान अचानक तबियत बिगड़ गई थी। जिसके बाद उन्हें तुरंत पर्थ के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। पर्थ में ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज (Australia vs West Indies Test Match) के बीच टेस्ट मैच खेली जा रही है। इस टेस्ट मैच के  तीसरे दिन आखिरी सेशन के खेल से पहले पोंटिंग की तबीयत बिगड़ी और उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया। वहीं, अब रिकी पोंटिंग को लेकर एक टीवी चैनल ने बेहद चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है।

    रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) को मैच में कमेंट्री के दौरान अचानक ही बेचैनी महसूस हुई और चक्कर सा आया। इसके बाद उनके साथी खिलाड़ी रहे जस्टिन लैंगर ने उनको पास के अस्पताल में ले जाकर भर्ती कराया। बताया जा रहा है कि, अब पोंटिंग की हालत ठीक है। वहीं, दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया के एक न्यूज चैनल ने उनकी सेहत को लेकर जानकारी देते हुए एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। टीवी चैनल ने बताया कि, पोंटिंग भी वही जूस डाइट फॉलो कर रहे थो जो शेन वार्न (Shane Warne) किया करते थे।

    मालूम हो कि, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वार्न (Shane Warne) की इस साल मार्च में दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हुआ था। जिसके बाद कई लोगों को बड़ा झटका लगा था। वहीं, अब पोंटिंग की भी तबियत बिगड़ने के बाद कई लोगों को डर लग रहा है। 

    इस जूस में फल और सब्जियों के रस में पोषक तत्व होते हैं। वहीं, इसका नियमित रूप से सेवन करने पर शरीर स्वस्थ और बीमारियों से बचे रह सकता है। जूस को खाने के विकल्प के तौर पर सेवन करना ही जूस डाइट कहलाता है।  इस जूस को आम तौर पर वजन घटाने, चेहरे पर चमक लाने, ऊर्जावान बने रहने के लिए लिया जाता है।